सलैया में एक साथ 6 घरो में चोरी,पुलिस पर पथराव, 6 लाख का माल गायब

शिवपुरी। शिवपुरी-झांसी फोरलेन पर अमोला थाना के अतंर्गत आने वाले सलैया ग्राम में बीती राात्रि चोरो ने इस गांव के 6 घरो को निशाना बनाया और करीब नगदी और सोने-चांदी सहित 6 लाख रू का माल समेट कर फरार हो गए। राात्रि में पुलिस को सूचना दी गई वह सुबह पंहुची तो ग्रामीणो ने पुलिस पर पथराब कर दिया। 

बताया जा रहा है कि वारदात के दौरान जब एक महिला आहट पाकर उठी तो बदमाशों ने उस पर लाठी से हमला कर दिया। शोर के बाद बदमाश भाग गए और ग्रामीणों ने तत्काल घटना की जानकारी डायल 100 को दी, लेकिन रात 1 बजे हुई, इस घटना के बाद डायल 100 नहीं पहुंची।

सुबह करीब 6 बजे जैसे ही सायरन बजाते हुए डायल 100 गांव पहुंची तो लोग आक्रोशित हो गए और वाहन पर पथराव कर उसे लौटा दिया। जिसके बाद अमोला थाने से बड़ी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंचा और छानबीन शुरू कर दी घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। 

ग्रामीणों के अनुसार बदमाश उनके घरों से जो नकदी ले गए हैं, उनमें नए नोट शामिल हैं उनके घरों से दो हजार सहित सौ के नए नोट बदमाश ले गए हैं ग्रामीणों के अनुसार वे एक एक पैसा जैसे तैसे जोडक़र रखे थे, जो बदमाश ले उड़े। 

इस वारदात का सबसे बड़ा शिकार गांव में रहने वाले कल्याण सिंह पाल का परिवार हुआ है,जनवरी में कल्याण के बेटे धर्मेन्द्र की शादी होनी है और इसी कारण बहू के लिए बनवाए गए करीब ढाई लाख के जेवर व एक लाख रुपए नकदी घर में रखे हुए थे, जिन्हें बदमाश समेट ले गए।

गांव में जिन घरों को बदमाशों ने निशाना बनाया उनमें से कुछ मजदूरी करके घर चलाते हैं, जबकि कुछ खेती करते हैं इनमें सविता पत्नि फूल सिंह जाटव, अतर सिंह,नीलेश जाटव,इमरत जाटव,बाबूलाल जाटव,बलराम जाटव सहित लालाराम जाटव के घर में चोरो ने सेंध लगा दी है। अमोला पुलिस ने इन सभी की रिर्पोट पर अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।