शादी करके लौटी जैन समाज की किडनैप युवती

शिवपुरी। जिले के खनियाधानां कस्बे से फरार प्रेमी जोडा अत: डेढ माह बाद पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस ने युवक पर बलात्कार की कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है। इसमें खास बात यह है कि युवती अभी भी अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अडी है। इस मामले में खास बात यह है कि जब युवती की कानूनन किडनैपिंग हुई, तब वो नाबालिग थी, परंतु जब वो वापस लौटी तो बालिग हो चुकी है। 

जानकारी के अनुसार खनियाधानां नगर की 17 साल 11 माह आयु की युवती लगभग डेढ माह पहले घर से मंदिर जाने के लिए निकली थी और कस्बे में ही रहने वाले प्रशांत साहू के साथ फरार हो गई थी। इस मामले को जैन समाज ने अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया था और लगातार पुलिस पर लडकी बरामद करने के लिए दबाब बना रहा था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने लडके पर 5 हजार रू का इनाम भी घोषित कर दिया था। 

पुलिस को इस मामले में आज सफलता मिल गई। पुलिस ने प्रेमी जोडे को टीकमगढ जिले के खैरा के पास उस समय दबोच लिया जब यह दोनो यात्री वाहन से शिवपुरी की ओर आ रहे थे। बताया गया है कि जब लडकी से पुलिस ने बयान लिए तो उसने अपना नाम रिया जैन की जगह रिया साहू बताया। युवती ने अपने बयानो में बताया है कि वह अपनी मर्जी से प्रशांत के साथ गई थी और उन्होने शादी कर ली है। अब वह प्रशांत के साथ ही रहना चाहती है। 

खास बात यह है कि जब यह प्रेमिका घर से भागी थी तब वह नाबालिग थी और आज बयान देते समय वह बालिक हो गई। पुलिस ने प्रेमी प्रंशात साहू पर बलात्कार और अन्य धाराओ में मामला दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है और प्रेमिका रिया साहू जैन को महिला आरक्षक के सुपुर्द कर दिया है।