चोरो का दिवाली धमाका: सूने घर में घुसे चोर

कोलारस। अभी हाल में ही कोलारस पुलिस ने ऐसे दो डकैतो के गिरोह को पकडने में सफलता हासिल की जो बडी वारदातो को अजांम देने की फिराक में थे। इससे थाने में दिवाली से पहले ही दिवाली सी खुशी मनाई जा रही थी। लेकिन चोरो ने बीती रात सूने घर के ताले चटकाकर इस पुलिस के कान पर धामाका कर दिया। 

बताया गया है कि नगर के बीचो बीच नेशनल हाईवे के निकट आज फिर चोरों ने  मेन हाईवे पर एक सूने मकान के ताले तोडक़र चोरी की घटना को अंजाम दिया है। 

यह घटना उस समय घटित हुई जब पूरा परिवार एक गमी में गया हुआ था। इस बात की सूचना फरियादी को उस समय लगी जब वह शाम करीब 4 बजे अपने घर गमी में शामिल होकर लौटे। इस बात की शिकायत फरियादी ने पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कोलारस पुलिस इस ह ते दो लुटेरों को लूट की घटना को अंजाम देने से पहले ही दवौचने मेें सफल रही है पर इन छोटे चोरों पर पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है। इसे पुलिस की नाकामी कहे या जबरदस्ती ही हीरोपंति यह समझ से परे है। जब कोलारस पुलिस लुटेरों को लूट की घटना से पहले ट्रेस कर सकती है और चोरों पर लगाम नही लगा पा रही है यह समझ से परे है।

जानकारी के अनुसार गोपाल लोधी पुत्र हनुमंत लोधी निवासी ग्राम लगदा हाल निवासी नैशनल हाईवे स्थित आचरण आफिस के पास किराए के मकान में अपनी फैमिली के साथ रह रहे थे। कुछ दिनो पूर्व उनके ससुराल में किसी का देहांत हो गया था जिसके बाद वह गमी में शामिल होने के लिए शुक्रवार को घर में ताला लगाकर गांव चले गए थे। 

आज जब गमी में शामिल होकर लौटे तो उन्हें घर के बाहर लगे ताले टूटे मिले जिसके बाद घर के अंदर जाकर देखा तो घर के अंदर सामान बिखरा पड़ा हुआ था और अलमारी के गेट भी टूटे पड़े है और उसके अंदर रखे सारे पैसे और गहने गायव है। जिसकी जानकारी परिजनो ने कोलारस थाने में दी मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

अभी यह स्पष्ठ नहीं हो पाया है कि चोरी दिन में हुई है या रात में। बताया जा रहा है चोरो ने घर में रखे नगद 50 हजार रूपये सहित एक किलो चांदी और 6 तौला सोना समित कई कीमती सामान चोरी कर ले गये है। जिनकी कीमत करीब तीन लाख बताई जा रही है। गोपाल लोधी का कहना है कि उसने 50 हजार रूपए फसल बोने के लिए किसी से उधार लिए थे जिसे चोर ले उड़ेेे ।