म.प्र. स्थापना दिवस के कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह होगें मुख्यअतिथि

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर 01 नवम्बर 2016 को मध्यप्रदेश दिवस का जिला स्तरीय समारोह तात्याटोपे समाधि स्थल प्रांगण शिवपुरी में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और जिले के प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया जाएगा। 

कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का समारोह जिला स्तर सहित विकासखण्ड स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा। जिला स्तरीय स्थापना दिवस का समारोह जिला मु यालय पर स्थित तात्याटोपे समाधि स्थल प्रांगण में 10.30 बजे से आयोजित होगा। प्रमुख शासकीय भवनों पर एक नवंबर की रात्रि को रोशनी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि 01 नव बर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के समारोह के मु य अतिथि रूस्तम सिंह ध्वजारोहण करेंगे। इसके पश्चात राष्ट्रगान होगा। प्रात: 10.40 बजे मु य अतिथि द्वारा मु यमंत्री जी के संदेश का वाचन करेंगे। 

प्रात: 10.55 बजे उपस्थित जनसमूह को प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए संकल्प दिलाया जाएगा। प्रात: 11 बजे मध्यप्रदेश गान होगा। प्रात: 11.05 बजे शहर की चयनित शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं योगा के विभिन्न आसनो का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रात: 11.30 बजे बंदे मातरम् के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। 

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, उद्योगपतियो, व्यवसाईयों, समाजसेवियों, धर्मगुरूओं, स्वयंसेवी संस्थाओं, केन्द्रीय शासन के अधिकारी, कमर्शियल अधिकारी, आर्मी फोर्स के अधिकारी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, लोकतंत्र सेनानियों एवं शहीद सैनिकों को परिवारों को आमंत्रित किया जाएगा। 

ऐसे प्रयास किए जाएगें कि समाज की सभी वर्गो की भागीदारी इस कार्यक्रम में हो। जिला स्तरीय कार्यक्रम के अनुरूप प्रत्येक विकासखण्ड स्तर पर भी मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें। इस मौके पर जिला जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी।