बैराड़ में अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं गिट्टी रेता पत्थर फड़

बैराड़। नगर परिषद क्षेत्र में अधिकारियों की मिलीभगत से खुलेआम अवैध गिट्टी रेता  एवं पत्थर के फड़ बड़े पैमाने पर संचालित हो रहे हैं। जिससे जहां एक ओर शासन को खनिज रॉयल्टी के रूप में प्राप्त होने वाले राजस्व की हानि हो रही है। वहीं नगर में सडक़ किनारे फड़ संचालित होने से यातायात भी बाधित हो रहा है। जिससे दोपहिया वाहन सवार दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। 

फड़  संचालकों ने किसी भी प्रकार की स्वीकृति खनिज,राजस्व विभाग एवं नगर परिषद से नहीं ली है। वहीं इनके पास आने वाली गिट्टी पत्थर एवं रेता की खनिज रॉयल्टी भी नहीं होती है। मु य बाजार से होकर निकली सडक़ के दोनों किनारों पर अतिक्रमण कर संचालित किए जा रहे फड़ों के कारण वाहनों को आवागमन में परेशानी होती है। 

वही लाखों के कारोबार में किसी भी प्रकार का राजस्व नहीं दिया जाता है। खनिज एवं राजस्व विभाग द्वारा उप्त मटेरियल लाने वाले ट्रक डंपर की जांच कभी भी नहीं की जाती।  प्रतिदिन नगर में करीब एक दर्जन रेता गिट्टी एवं पत्थर की ट्रक आती है। 

लाल मुरम की भी हो रही है खनिज चोरी बैराड़ तहसील क्षेत्र के अंतर्गत एमपीआरडीसी प्रधानमंत्री सडक़ योजना एवं अन्य योजनाओं के तहत बन रही सडक़ निर्माण में  आनंदपुर नयागांब की सरकारी लाल मुरम खदान से सैकडों ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध  उत्खनन किया जा रहा है। जिसकी ओर कोई ध्यान नहीं है।

इनका कहना है 
जेएस अपोरिया नायब तहसीलदार बैराड़ 
अवैध रूप संचालित गिट्टी रेता पत्थर फड़ों की जानकारी पटवारियों द्वारा संकलित की जा रही है नियम विरूध्द पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी