भ्रष्टाचार के मामले में 3 पुलिस कर्मियो को मिली सजा

शिवपुरी। खबर आ रही है कि शिवपुरी के 3 पुलिसकर्मियों को भ्रष्टाचार के आरोप में जांच सिद्व होने के बाद सजा बतौर डिमोशन की कार्यवाही की गई है। बताया गया है कि पुलिसकर्मियों ने एक मामले में 1 लाख रूपए रिश्वत का सौदा तय किया था। 

ग्वालियर आईजी आदर्श कटियार ने एसपी मो.युसुफ कुर्रेशी की अनुशंसा पर तीन पुलिसकर्मियों को रिवर्ट कर दिया है। इस कार्रवाई के तहत एसआई नीरज राणा को एएसआई, एएसआई रामवीर सिंह रघुवंशी को हवलदार व रामसेवक गुर्जर को हवलदार से आरक्षक के पद पर रिवर्ट कर दिया गया। 

यह था मामला
बदरवास थाना पुलिस ने एक सूचना पर 11 सितम्बर को एक भैसों से भरा ट्रक पकड़ा था। लेकिन तीन पुलिसकर्मी नीरज राणा, रामवीर सिंह रघुवंशी व रामसेवक गुर्जर तीनों उस ट्रक को ग्राम बसाई ले गए, जहां तीनों ने ट्रक मालिक से एक लाख रूपए में ट्रक को छोडऩे का सौदा तय कर लिय।  जब एसपी कुर्रेशी को यह सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए थे। जांच में जब तीनों दोषी पाए गए तो फिर एसपी ने डिमोशन की अनुशंसा करते हुए प्रतिवेदन आईजी ग्वालियर को भेज दिया। जिस पर कार्रवाई करते हुए आईजी ने तीनों पुलिसकर्मियों का डिमोशन कर दिया। 

भ्रष्टाचार के मामले में हुई कार्यवाही 
शिवपुरी से तीन पुलिसकर्मियों की जांच रिपोर्ट आई थी, जिसमें उन्हें डिमोशन किया गया है। मामला शिवपुरी का ही था और जांच भी वहीं हुई। 
आदर्श कटियार, आईजी ग्वालियर