शिवपुरी में आफत की बारिश: नालों में बाढ़, शहर जलमग्न

शिवपुरी। तेज गर्मी के बाद शाम 4 बजे अचानक घर आए बादलों ने पहले तो शहर में अंधेरा कर दिया और फिर जो आफत की बारिश शुरू हुई तो पूरे शहर को ही हलाकान कर गई। नालों में सफाई ना होने के कारण बाढ़ की स्थिति बन गई। पानी सड़कों पर फूट पड़ा। लगभग सारा शहर जलमग्न होते नजर आया। बिजली कंपनी ने सप्लाई कट कर दी है। शहर के कई इलाके अंधेरे में हैं जिसके कारण घरों में भरा पानी निकालने में समस्या आ रही है। 

शहर की निचली बस्तियों संजय कॉलोनी, करौंधी, वनविहार कॉलोनी, ठकुरपुरा वस्ती, आर्दश नगर, शांति नगर सहित कई कालोनियाँ जलमग्न हो गई। संजय कॉलोनी में तो लोगों के घरों में पानी तक घुस आया। वहीं शहर के आदर्श नगर में बाढ़ जैसे हालतों को देखते हुए लोगों ने ट्यूब डालकर वारिश के आनंद लिये।

शहर के पॉश कॉलोनी गांधी कॉलोनी में खबर लिखे जाने तक 2 फीट भरा हुआ है। गांधी कॉलोनी में खडी कारें पानी में डूब गईं हैं। वहीं जलमंदिर रोड पर नाले ने भारी तबाही मचाई है। बताया जा रहा है नाले के पास स्थित घरो में 3 फिट पानी भर गया है। 

शहर के वाईपास रोड पर गायत्री कॉलोनी के जलमग्न होने की खबर आ रही है। वाईपास रोड पर भी इस समय लंबा जाम लगा हुआ है। नवाब साहब रेाड का नाला भी उफान पर चल रहा है। इस कारण चंद्रा कॉलोनी के घरो में भी पानी प्रवेश कर गया है। 

पुरानी शिवपुरी स्थित तलैया मोहल्ला जलमग्न हो गया है। प्रशासन की टीम ने इस मोहल्ला में पहुचकर कई मकानो को खाली कराया है। टीम ने मौके पर जेसीबी को बुलाया है। खबर लिखे जाने तक कई कॉलोनियों में राहत कार्य जारी है।