प्रशासन का डर: शहर कांग्रेस अध्यक्ष लढ़ा ने खुद तोड़ा अपना अतिक्रमण

शिवपुरी। बारिश के कारण बंद हुई अतिक्रमण मुहिम आज कोर्ट रोड़ से पुन: प्रारंभ हुई। सुबह 10 बजे एसडीएम रूपेश उपाध्याय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार सहित प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका की संयुक्त टीम दल, बल सहित मौके पर पहुंच गई।

हिटैची रात से ही कोर्ट रोड़ पर खड़ी थी लेकिन शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने प्रशासन के पहुंचने से पूर्व ही अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। कलेक्टर ने उनके आवेदन को खारिज करते हुए तीन फुट अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे। 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष के इस सकारात्मक रूख की एसडीएम रूपेश उपाध्याय और सीएमओ रणवीर कुमार ने प्रशंसा की और उन्हें अपना अतिक्रमण हटाने के लिए मोहलत दी। इसी बीच भाजपा नेता दामोदर गोयल ने अपने टूटे पड़े अतिक्रमण के कुछ हिस्से को घातक बताते हुए उसे तोडऩे का निवेदन एसडीएम से किया जिस पर पोकलेन मशीन की सहायता से दिलीप कटपीस, जुनेजा बूट हाउस, शुभम मोबाईल एवं रिपेयरिंग सेंटर और यूजिक महल के क्षतिग्रस्त हिस्से को तोड़ दिया। 

जबकि मारवाड़ी भोजनालय पर स्टे होने के कारण उसे छोड़ दिया गया। वहीं बाबू लाल गोयल की दुकानों के तीन फिट के अतिक्रमण को हटाने के लिए मशीन को वहां लगाया गया तो उसका अधिकतर हिस्सा ध्वस्त हो गया। जिस पर भूमि स्वामी ने प्रशासन से बहस शुरू कर दी। 

बताया गया है कि इस क्षेत्र में चार, पांच दुकानदारों के पास स्टे ऑर्डर हैं इस कारण उन पर कार्रवाही नहीं की गई। इसके बाद नपा का दस्ता और प्रशासनिक टीम आदर्शनगर के अतिक्रमण को तोडऩे की कहकर वहां से चले गए लेकिन आदर्श नगर में अतिक्रमण कारियों को चिन्हित कर बापिस लौट आई।