भूदेवाचार्य के मुखारबिंद से भागवत कथा का कोलारस में आयोजन

कोलारस। शिवपुरी जिले से महज 25 किलोमीटर एनएच 3 पर स्थित कोलारस नगरी आगामी 2 सितम्बर से 9 सितम्बर तक खुद को गौरवान्वित करने जा रही है। अवसर ही कुछ ऐसा है जब झालरिया पीठ युवराज भूदेवाचार्य जी महाराज अपने मुखारबिंद से भक्तिमय भागवत कथा का वाचन करने जा रहे है। भक्ति एवं ज्ञान की इस गंगा में झालरिया पीठ से जुडे कोलारस के उनके भक्त गोता लगाने के लिये वर्षों से लालायित थे। 

इस आयोजन के लिये कोलारस के भक्तगण झालरिया पीठाधीश्वर महाराज श्री घनश्यामाचार्य जी से विगत कई वर्षो से इसके लिये अनुनय विनय कर रहे थे। आखिरकार विगत वर्ष अपने तयशुदा कार्यक्रम में गुरूमहाराज ने इस आयोजन की स्वीकृति कोलारस के भक्तगणों को प्रदान कर दी। ज्ञात हो कि उक्त भागवत कथा का आयोजन श्रीरााम दाल मिल परिवार की ओर से किया जा रहा है जिसमें नगर के समस्त भक्तगण अपना सहयोग प्रदान कर रहे है। 

आगामी 2 सितम्बर से होने वाली उक्त भागवत कथा का आयोजन पुलिस थाने के सामने खेरे वाले हनुमान मंदिन पर किया जा  रहा है। इस धार्मिक आयोजन की तैयारी के लिये महाराज के चरण सेवक विगत 2 माह से लगे हुए है ताकि कथा श्रवण में किसी को असुविधा का सामना न करना पडे। ज्ञात हो कि भागवत कथा के इस श्रवण के लिये झालरिया पीठ से जुडे घनश्यामाचार्य जी के पूरे भारत में निवास करने वाले भक्तगण अपनी शिरकत देंगे। इस हेतु कोलारस की समस्त होटल एवं लाज बुक  कर ली गयी है। इस भव्य एवं भक्तिमय कथा के आयोजन की सभी तैयारिया पूर्व कर ली गई है। 

इन तैयारियों का जायजा लेने के लिये अन्य व्यवस्थाओं को अंतिम रूप की स्वीकृति देने के लिये विगत 3 दिन पूर्व युवरात महाराज का कोलारस में आगमन हो गया है। उनके आगमन के अवसर पर कोलरस के भक्तगणों ने उनका भव्य स्वागत किया। वही विगत दिवस महाराज श्री घनश्यामाचार्य जी भी चित्रकूट से पधार चुके है। हजारों भक्तगणों न पडोरा चौराहे पर पहुॅच कर महाराज का स्वागत किया। 

चूॅकि कोलारस में होने वाली उक्त भागवत कथा काफी बडे स्तर से आयोजित होने वाली है। इस कारण महाराज इसकी तैयारियों को लेकर आयोजक एवं भक्तों को बारीकी से दिशा निर्देश दे रहे है। आगामी 2 सित बर को नगर के अंदर स्थित श्रीरामजानकी मंदिर से विशाल एवं भव्य कलश यात्रा का आयोजन रखा गया है। इस कलश यात्रा का जगह जगह भव्य स्वागत किया जाएगा। एप्रोच रोड स्थित हनुमान मंदिर पर कलश यात्रा का स्वागत महाराज के चरण सेवक रामजी व्यास द्वारा किया जाएगा। 

इस स्वागत वेला में रामजी व्यास ने सभी को उपलब्ध रहने का अनुरोध किया है। इसके अतिरिक्त अन्य कई जगह कलश यात्रा का स्वागत किया जाएगा। कोलारस नगरी के लिये यह सौभाग्य की बात है कि स्वामी घनश्यामाचार्य जी एवं युवराज भूदेवाचार्य जी एक साथ भक्तों के कल्याणार्थ नगर में आगामी 7 दिवस तक उपस्थित रहेंगे।