कलेक्टर अंकल ने स्कूली बच्चों को फिर दे डाली एफआईआर की धमकी

शिवपुरी। जिले के कलेक्टर राजीव चन्द दुबे वैसे तो शुरू से ही विवादों में घिरे रहे है। ऐसा ही मामला आज जनसुनवाई के दौरान सामने आया है। शा. मॉडल उमावि शिवपुरी जो कि शाउमा विद्यालय क्रमांक 2 में संचालित है। विद्यालय के छात्रों ने आज जनसुनवाई में विद्यालय क्रमांक 2 के प्राचार्य की मनमानी के चलते छात्रों ने ज्ञापन दिया तो कलेक्टर ने बच्चों को एफआईआर की धमकी दे डाली।

दरअसल पूरा मामला ये है कि शा. मॉडल उमावि शिवपुरी जो कि शाउमा विद्यालय क्रमांक 2 में ही संचालित है। इसके अधीन पढऩे वाले छात्रों ने आज जनसुनवाई में अपनी परेशानी सामने रखते हुऐ कहा कि हमें विद्यालय क्रमांक दो प्राचार्य की मनमानी के चलते संस्था के आगे के कमरों में ताले डाल दिये है तथा मॉडल स्कूल को पीछे के कमरे दिये है। जिनमें पंखों की कमी है एवं टीनशेड में छेद के चलते बरसात का पानी अंदर आ जाता है। 

ज्ञापन में बताया कि शा.उ.मा.विद्यालय क्रमांक 2 का समय सुबह 7 से 11:30 है और शा. मॉडल स्कूल का समय 12 से 5 बजे तक है। चूँकि 23 अगस्त से डीएड की परीक्षाऐं प्रारंभ हो रही हैं जिसका समय सुबह 8:30 से 11:30 तथा 2:00 से 5:00 तक दो पारी में संचालित हैं। शा. मॉडल स्कूल कक्षाऐं 12 से 1: 45 तक संचालित करना चाहता है। 

परन्तु विद्यालय क्रमांक 2 के प्राचार्य इस हेतु 4 कमरे देना नहीं चाहते वरन न. 2 के बच्चों के साथ संयुक्त रूप से कक्षाऐं संचालित करने को कह रहे है। जबकि बच्चों की त्रैमासिक परीक्षाऐं सितम्बर के प्रथम सप्ताह में होना प्रस्तावित हैं। छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण बच्चों की कक्षाऐं सुचारू रूप से संचालित नहीं हो पा रही है।

इन सब समस्याओं को लेकर छात्र जनसुनवाई पहुॅचे। लेकिन वहाँ उनकी फरियाद सुनने के बाद कलेक्टर राजीव चन्द दुबे ने आवेदन लेकर आये छात्रों सहित मॉडल स्कूल के स्टाफ को ही एफआईआर की धमकी देते हुए नाम नोट कराए।