बडी खबर: फॉगिंग मशीन घोटाले में ठेकेदार सहित 4 अधिकारीयो पर मामला दर्ज

शिवपुरी। नगरपालिका की बहुचर्चित फॉगिंग मशीन खरीद काण्ड में अत: लोकायुक्त की जांच के बाद ठेकदार सहित नगर पालिका के पूर्व सीएमओ और अन्य 3 अधिकारियों पर मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में 1 आरोपी की मृत्यु हो चुकी है इस कारण उस पर मामला दर्ज नही किया गया है। 

जानकारी के अनुसार नगरपालिका शिवपुरी में सन 2011 में फॉग मशीन के खरीदी के लिए टेंडर कॉल किए थे। बताया जा रहा है कि इस टेंडर की ठेकेदार और नपा के अधिकारियों से मिली भगत से फर्जी विज्ञप्ति प्रकाशित की गई थी। इस विज्ञप्ति के आधार पर ठेकेदार ने 6 लाख 25 हजार रूपये में नपा को सप्लाई किया गया था। जिसका सभी कर काटकर 5 लाख 75 हजार रुपये भुगतान किया गया। 

जब यह खबर मीडिया में प्रकाशित हुई कि करीब 4 लाख रूपए ज्यादा इस मशीन का पेमेंट ठेकेदार को नपा के अधिकाारियों ने ज्यादा किया है। इस मामले की शिकायत शिवपुरी के एडवोकेट विजय तिवारी ने 2014 में लोकायुक्त में की थी जिसकी जांच और बयानों के आधार पर लोकायुक्त ने 5 लोगो पर धारा 13(क) डी 13 (2) भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत ठेकेदार, और नपा शिवपुरी के तत्कालीन सीएमओ पीके द्विवेदी, स्वास्थ अधिकारी अशोक शर्मा, सेनेट्री इंस्पेक्टर भारत भूषण पांडेय, शुकदेव शर्मा पर मामला दर्ज किया गया है ये सभी अधिकारी  सेवानिवृत हो चुके है।