भू-अभिलेख आयुक्त ने लिया स्कूलों का जायजा, अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जायेंगी

शिवपुरी। भू-अभिलेख आयुक्त और स्कूल चले हम अभियान के जिला प्रभारी सोहेल अली ने जिले के प्रवास के दौरान विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण कर स्कूल चलें हम अभियान की गतिविधियों की जानकारी ली। 

इस दौरान उन्होंने जिले के सुभाषपुरा, गोपालपुर, सेंवड़ा, सतनवाड़ा में प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों के साथ, शासकीय कस्तूरबा कन्या विद्यालय का भी अवलोकन कर छात्र-छात्राओं से उनके अध्ययन के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बच्चों से भी पाठ्य-पुस्तके एवं गठित के सवाल भी हल कराए। 

श्री सोहेल अली ने इस दौरान शिक्षकों को निर्देश दिए कि विद्यालयों के कमजोर बच्चों के लिए पृथक से कक्षाएं आयोजित कर उन्हें अन्य बच्चो के समान लाए। उन्होंने सतनवाड़ा विद्यालय में छात्र-छात्राओं की कम सं या होने पर शिक्षकों को निर्देश दिए कि वे शासकीय विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की उपस्थित बढ़ाने पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान उन्होंने कस्तूरबा कन्या छात्रावास के भवन का भी अवलोकन किया। 

श्री अली ने सतनवाड़ा के कक्षा 7वीं के छात्र कु.भारती बघेल एवं जितेन्द्र पाल से पाठ्य पुस्तके पढ़वाई और हेमन्त प्रजापति और कु.अंजली सैन से गणित के सवाल हल करवाए। इस दौरान सर्व शिक्षा अभियान, आदिम जाति कल्याण विभाग, राजस्व, भू-अभिलेख और पी.आई.यू. के अधिकारीगण साथ थे।