जलावर्धन ठप: निरीक्षण के दौरान मिली तीन मशीनें बंद

शिवपुरी। शिवपुरी की महत्वाकांक्षी पेयजल परियोजना सिंध जलावर्धन योजना का कार्य 27 जून से बंद पड़ा है। दोशियान कंपनी द्वारा काम कर रहे ठेकेदारों ने बताया कि उन्हें भुगतान न किए जाने के कारण उन्होंने काम रोका है। एक ठेकेदार ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वह 15 मई से पेमेंट के आश्वासन पर काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें दोशियान कंपनी द्वारा कुछ भी भुगतान नहीं किया गया इस कारण मजबूर होकर उन्होंने काम रोका है। 

आज नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने आज आकस्मिक निरीक्षण किया तो उन्हें तीनों मशीनें बंद मिलीं। हालांकि ऑपरेटरों ने उनसे यह कहकर जान बचाई कि डीजल खत्म होने के कारण मशीनें नहीं चल रही हैं। 

जानकारी के अनुसार सिंध जलावर्धन योजना का कार्य 27 जून से बंद है। उस दिन स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निजसचिव निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उन्हें देखने दिखाने के लिए दोपहर तीन बजे से छह बजे तक काम शुरू कर दिया गया, लेकिन इसके बाद मशीनें बंद हो गईं। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह आज जब निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उन्हें तीनों मशीनें बंद मिलीं। इस पर श्री कुशवाह ने ऑपरेटरों को खूब खरी खोटी सुनाई। 

इस पर ऑपरेटरों का जवाब था कि डीजल खत्म हो गया इसलिए काम रोक दिया गया, लेकिन बाद में ऑपरेटर ने मीडियाकर्मी को बताया कि ठेकेदार ने भुगतान न होने के कारण काम रोका है। नेशनल पार्क क्षेत्र में खुदाई करने और पाइप लाइन डालने का कार्य दोशियान कंपनी कांदिल कंस्ट्रक्शन और केपी कंस्ट्रक्शन नामक दो फर्में कर रही हैं।