शिवपुरी के रमेश को घाटीगांव में गोली लगी

शिवपुरी। कमलागंज निवासी टीआई रमेश शाक्य पर आज बदमाशों ने उस समय हमला कर दिया जब वो एक हत्यारे को गिरफ्तार करने गए थे। बदमाशों की ओर से अचानक हुई फायरिंग में पुलिस टीम को लीड कर रहे टीआई रमेश शाक्य को गोली लगी है। उन्हे ग्वालियर रिफर किया गया है। श्री शाक्य मूलत: कमलागंज के रहने वाले हैं एवं इन दिनों घाटीगांव थाने में पदस्थ हैं। 

आ रही प्राथमिक जानकारी के अनुसार घाटीगांव इलाके में पिछले दिनों हुए एक मासूम के अंधे कत्ल के मामले में पुलिस टीम की पड़ताल जारी थी। इस मामले में आरोपियों को कतई उम्मीद नहीं थी कि पुलिस उन तक कभी पहुंच पाएगी, परंतु ब्लाइंड मर्डर मामलों को सुलझाने में माहिर टीआई रमेश शाक्य क्लू से क्लू जोड़ते हुए हत्यारों तक पहुंच ही गए। पुख्ता प्रमाण हासिल करने के बाद जब गिरफ्तारी के लिए पुलिस पार्टी हत्यारोपियों तक पहुंची तो हत्यारों ने बजाए सरेंडर करने के, पुलिस पार्टी पर फायर झोंक दिया। 

यह हमला अचानक हुआ अत: पुलिस पार्टी संभल नहीं पाई और टीम लीड कर रहे टीआई रमेश शाक्य को गोली लग गई। उन्हें तत्काल ग्वालियर ले जाया गया। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। 

ब्लाइंड मर्डर सुलझाने में माहिर है टीआई रमेश
हमले में घायल हुए टीआई रमेश शाक्य ब्लाइंड मर्डर सुलझान में माहिर है। अपनी सागर पोस्टिंग के दौरान इन्होंने आधा दर्जन से ज्यादा ब्लाइंड मर्डर केस साल्व किए। इसके अलावा मंडला पोस्टिंग के दौरान भी ऐसे ही मामले साल्व किए। आम नागरिकों से संपर्क बढ़ाकर अपना इंफार्मेशन नेटवर्क तगड़ा बनाने की कला में इन्हे माहिर माना जाता है। सागर जिले के केसली थाने से जब इनका तबादला हुआ तो सारा शहर इन्हे विदाई देने के लिए उमड़ पड़ा था। जनता के बीच ऐसा मजबूत संपर्क बहुत कम पुलिसवालों में दिखाई देता है।