बंटी अपहरण काण्ड का पर्दाफाश, आरोपी दबोचे

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम भटनावर निवासी बंटी बाथम का अपहरण करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 20 फरवरी 2016 को चार आरोपियों द्वारा बंटी का ट्यूबबैल पर बनी उसकी टपरिया में से अपहरण कर लिया था।

पुलिस द्वारा अपहृत के पिता की रिपोर्ट पर से अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 365 ताहि 11, 13 डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की जंगल में सर्चिंग की और पुलिस दबाव में आरोपियों द्वारा अपहृत बंटी बाथम को छोड़ दिया था।

पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि विगत 20 फरवरी 2016 को को बंटी बाथम निवासी भटनावर अपने पिता रमेश बाथम के साथ अपने ट्यूबबैल पर बनी पटरिया में सो रहा था तभी रात्रि 11 बजे कुछ अज्ञात बदमाश आये और बंटी को जबर्दस्ती अपने साथ ले गये। 

घटना की रिपोर्ट अपहृत के पिता रमेश ने पोहरी थाने में दर्ज कराई थी। तत्समय पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस की पांच टीमें बनाई गईं और लगातार जंगल में सर्चिंग की। बढ़ते पुलिस दबाव के चलते बदमाशों द्वारा अपहृत बंटी को छोड़ दिया। 

पुलिस द्वारा अपहृत से बदमाशों के बारे में जानकारी एकत्रित की और पुलिस द्वारा पतारसी करने के अपहरण के चारों आरोपियों रामऔतार उर्फ औतार पुत्र सुल्तान सिंह यादव उम्र 24 वर्ष निवासी पटपरा थाना पहाडग़ढ, करूआ उर्फ मंगलिया उर्फ मंगल पुत्र रामसिंह यादव उम्र 38 साल निवासी कालाखेत थाना पहाडग़ढ़ जिला मुरैना, पोहरी के ग्राम फूटवर्व के सोनेराम पुत्र बुद्धू ओझा उम्र 32 वर्ष और विष्णु पुत्र डोमा जाटव उम्र 35 वर्ष को पहाडगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। 

बदमाशों को पकडऩे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीओपी पोहरी अशोक घनघोरिया, पोहरी थाना प्रभारी विजय सेन, उनि बीएल अटेरिया एवं थाना पोहरी के पुलिस की बल की सहरानीय भूमिका रही। 

रामऔतार और करूआ हैं शातिर बदमाश
रामऔतार और करूआ शातिर बदमाश हैं और पूर्व से इन पर अपहरण सहित अन्य मामलों में प्रकरण दर्ज हैं। करूआ के खिलाफ थाना जोरा में अपहरण का प्रकरण व थाना बैराड़ में भैंस चोरी का प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। करूआ का ममेरा ग्राम अतबई में है जिससे इसका सोनेराम से मेलजोल हो गया था और दोनों ग्रामीणों को रुपयों का लालच देकर अपने साथ शामिल कर बंटी बाथम के अपहरण की घटना को अंजाम दिया।