307 के अरोपी को बचाव में आई कांग्रेस और ब्राह्मण समाज, एसपी को सौपा ज्ञापन

शिवपुरी। गोवर्धन थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत गोवर्धन की सरपंच मनीषा यादव के पति बनबारी यादव को गोली मारने और लूटपाट के आरोप में आरोपी बनाए गए शिवपुरी के पूर्व कांग्रेस पार्षद प्रदीप शर्मा के बचाव में जिला कांग्रेस और ब्राह्मण समाज ने आज अलग-अलग रूप से पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी को ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में कोलारस विधायक और जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा को निर्दोष बताते हुए उनका नाम एफआईआर से हटाने की मांग की। वहीं ब्राह्मण समाज ने पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा के अलावा एक अन्य आरोपी उनके भाई योगेश शर्मा को भी निर्दोष बताया है। 

एसपी कुर्रेशी ने ज्ञापन लेने के बाद आश्वासन दिया है कि इस मामले में जांच के बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी और जांच पूर्ण न होने तक गिर तारी नहीं की जाएगी। एसपी ने यह भी कहा कि यदि दोनों आरोपियों का नाम गलत रूप से लिखाया गया है तो फरियादी पक्ष पर कार्यवाही की जाएगी। 

जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन में कहा गया है कि आरोपी प्रदीप शर्मा पुत्र हरीशंकर शर्मा 20 मई को सुबह 8 बजे से लेकर रात्रि 12 बजे तक मेरे साथ श्री सिंधिया के कार्यक्रम में उपस्थित थे। उनकी शिवपुरी में उपस्थिति को लेकर कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता पुष्टि करने के लिए तैयार हैं।

 ऐसी स्थिति में यह कहना कि उन्होंने 20 मई को शिवपुरी से 70-80 कि.मी. दूर गोवर्धन में जाकर सरपंच पति गोवर्धन यादव को गोली मारकर उनके साथ लूट की बारदात की है, सरासर गलत है। श्री यादव के साथ ज्ञापन देने वालों में नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा, रामकुमार शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, कपिल भार्गव, राजेन्द्र शर्मा, मदन देशवारी, अनिल उत्साही सहित अनेक कांग्रेसी उपस्थित थे। 

वहीं ब्राह्मण समाज ने भी पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा और उनके भाई योगेश शर्मा को निर्दोष बताते हुए कहा कि उनका हत्या के प्रयास और लूट के मामले से दूर-दूर तक का संबंध नहीं है। दोनों भाईयों को उक्त अपराध में राजनैतिक ईष्र्या के कारण झूठा फंसाया गया है। ब्राह्मण समाज की ओर से राजेन्द्र दुबे खजूरी, राकेश शर्मा, धु्रव शर्मा, उमेश भारद्वाज, राजकुमार शर्मा, विवेक उपाध्याय, हेमंत गौतम, धर्मवीर भारद्वाज, मनोज शर्मा, लल्लू शर्मा आदि ने ज्ञापन सौंपा।