जुगाड पद्वति से डाली जा रही सीसी रोड, नही हो रही मॉनिटरिंग

शिवपुरी। सर्किट हाउस रोड पर एक करोड़ की सीसी सड़क निर्माण में टूटे चेंबरों पर ही उन्हें बिना सही किए ही सीसी सड़क डाली जा रही है। इस रोड पर बाद में जब यहां से बड़े वाहन निकलेंगे तो यह टूटे चेंबर धसक जाएंगे और रोड खराब हो जाएगी। 

जि मेदार पीडब्ल्यूडी का कोई भी अफसर यहां पर चल रहे घटिया निर्माण पर कोई मॉनिटरिंग नहीं कर रहा है। पीडब्ल्यूडी का कोई भी अफसर यहां पर निर्माण देखने के लिए नहीं आ रहा है। ईई आरके गुप्ता तो एक भी बार यहां नहीं आए। 

उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के साफ निर्देश हैं कि निर्माण अच्छा होना चाहिए लेकिन यहां पर इस समय तेज गर्मी के बीच 41 डिग्री सेल्सियस में सीसी सड़क बिना पानी का छिड़काव किए डाली जा रही है। इतना ही नहीं यहां पर रात के समय चल रहे काम में क्वालिटी से समझौता हो रहा है। 

पीडब्ल्यूडी के अफसर कोई गौर नहीं कर रहे। स्थानीय लोगों ने इस बारे में जब पीएचई की सीवर प्रोजेक्ट प्रभारी केजी सक्सेना से शिकायत की तो उन्होंने बताया कि इस रोड को वह पीडब्ल्यूडी को हैंडओवर कर चुके हैं इसलिए वह ही इन टूटे हुए चेंबरों को सही कराएगी। वहीं सड़क डाल रहा ठेकेदार जल्दबाजी के फेर में टूटे हुए चेंबरों पर ही सड़क डाल रहा है। जो बाद में परेशानी का सबब बनेगी।