परिवार आईडी डिलीट, जनता ने की सीएमओ से शिकायत, कलेक्टर को लिखा पत्र

शिवपुरी। जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा परिवार समग्र पोर्टल पर फर्जी आईडी को डिलीट किए जाने का निर्देश दिए जाने के बाद कई ऐसी आईडी भी डिलीट कर दी गई हैं जो पात्रता में आती हैं जिससे उन गरीब परिवारों को एक रूपये किलो का खाद्यान्न नहीं मिल पा रहा। 

आज सैकड़ों लोगों ने नगर पालिका पहुंचकर मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार से शिकायत की और उनकी आईडी को जोड़े जाने तथा इस माह का खाद्यान्न दिलाने की मांग की। मुख्य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार ने इसके बाद कलेक्टर को पत्र लिखकर पात्रता लोगों के नाम परिवार पोर्टल में जोड़े जाने तथा प्रभावित लोगों को राशन दिलाने का अनुरोध किया। 

मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने कलेक्टर को लिखे पत्र में उन्हें अवगत कराया है कि जनवरी 2016 से माह अप्रैल 2016 के मध्य जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए एवं सूची उपलब्ध कराईं गईं कि परिवार समग्र पोर्टल पर डुप्लीकेट आईडी के रूप में दर्ज हैं और इन पर अतिरिक्त पात्रता पर्चियां आ रही हैं। 

इस कारण इन्हें निकाय द्वारा पोर्टल से डिलीट किया गया, परंतु उक्त आईडी में काफी मात्रा में सही आईडी भी डिलीट हो गईं जिनसे पात्रता पर्चियों की समस्या भी उत्पन्न हो रही है और राशन की दुकानों से खाद्यान्न वितरण नहीं किया जा रहा है। 

भाजपा पार्षद श्रीमती रेखा गब्बर परिहार ने बताया कि आईडी डिलीट होने से उनके वार्ड के डेढ़ दर्जन लोग प्रभावित हैं जबकि भाजपा पार्षद अरूण पंडित के वार्ड के कम से कम 150 पात्र लोगों को आईडी डिलीट होने से खाद्यान्न नहीं मिल पा रहा है।