निजी स्कूलों की नही चलेगी मनमानी, NCERT का पाठ्यक्रम चलेगा स्कूलों में

शिवपुरी। अब निजी स्कूलों में एनसीईआटी का पाठयक्रम की चलेगा। स्कूल संचालक जिस हाईकोर्ट के स्टे को दिखाकर प्रशासन को डराते थे। वह वर्ष 2010 का है। डीईओ गिल ने आज नबंवर 2015 का हाईकोर्ट का आदेश दिखाते हुए निजी स्कूल संचालको सख्त हिदायत दी है कि अब एनसीईआरटी की पुस्तके अपने पाठ्यक्रम में शामिल करे। 

आज दोपहर को पालक संघ के बैनर तले अभिभावक कलेक्टर शिवपुरी से निजी स्कूलो में एनसीईआरटी की पुस्तके ही पाठ्यक्रम में शामिल करने का अनुरोध करने गए थे परन्तु कलेक्टर ने उन्हे दुत्कार कर भगा दिया। इसके बाद पालक संघ जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत सिंह गिल के पास पहुंचा और अपनी बात रखी। डीईओ तत्काल पालक संघ के साथ शहर के स्कूलों पर पहुचं गए। 

बताया गया है कि डीईओ गिल ईस्टर्न हाईट सहित कई स्कूलों पहुंचे और कहा अब अपने पाठ्यक्रम में एनसीईआरटी की पुस्तके शामिल करें। स्कूल संचालको इस मामले का हाईकोर्ट का आदेश दिखाया। डीईओ गिल ने कहा इस आदेश पर स्टे हो चुका है और कोर्ट ने इस मामले में नया ओदश दिया नबंवर 2015 का आदेश दिखाया। डीईओ ने स्पष्ठ शब्दों में कहा कि अब निजी सीबीएससी पाठ्यक्रम चलाने वाले स्कुल अब एनसीईआरटी की ही पुस्तकें अपने पाठ्यक्रम में शामिल करे नही तो कार्यवाही के लिए तैयार रहे।