मकान मालिक शादी में, घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

शिवपुरी। बीती रात्रि करैरा के काजी मोहल्ले में एक मकान में शॉट सर्किट के कारण आग लग गई। जिससे न केवल मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है बल्कि घर में रखा दो लाख रूपए का माल भी जलकर स्वाहा हो गया। 

घटना के समय घर में कोई नहीं था। जबकि निचली मंजिल में मकान मालिक का लड़का सो रहा था। जिसे बारदात का तब पता चला जब सब कुछ जलकर नष्ट हो गया था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार काजी मोहल्ला वार्ड क्रमांक 5 में रहने वाले असद खां पुत्र अजीज खां उर्फ कल्लू खां अपने परिवार के साथ मकान में ताला लगाकर झांसी में आयोजित एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। 

उनके जाने के बाद शायद शॉटसर्किट से मकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया। पड़ौसियों को जब आग लगने की जानकारी मिली तो उन्होंने पानी डाल-डाल कर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास सफल नहीं हुए।

 बाद में फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंची और उसने आग बुझाना शुरू किया, लेकिन तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया था। अग्निकाण्ड की यह बारदात मकान की दूसरी मंजिल में हुई। जबकि निचले हिस्से में परिवार के अन्य लोग सोए हुए थे। देर रात कल्लू खां का पुत्र अपने घर वापस लौटा उस समय तक आग लगकर बुझ भी चुकी थी।

मकान मालिक के अनुसार पांच लाख का हुआ नुकसान
पुलिस के अनुसार अग्निकाण्ड में दो लाख रूपए का नुकसान फरियादी कल्लू खां को हुआ है। जबकि फरियादी के अनुसार आगजनी में लगभग पांच लाख रूपए का सामान जलकर राख हो गया है।