निखरेगीं क्षेत्रीय किक्रेट की प्रतिभाए, किक्रेट खिलाड़ी मदनलाल देगें टिप्स

शिवपुरी। शिवपुरी, गुना, अशोक नगर और श्योपुर के युवा क्रिकेटरों को क्रिकेट खेल की बारीकियां सीखने का अवसर मिले इस वजह से युवा प्रतिभाओं की खोज के लिए शिवपुरी के माधव राव सिंधिया खेल परिसर में ही ट्रायल रखा जाएगा। 

इस सुविधा से इस क्षेत्र की प्रतिभाएं भी अब सामने आ सकेंगी। यह विचार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और जाने-माने क्रिकेट कोच मदनलाल ने मंगलवार को स्टेडियम में खेल प्रतिभाओं से रूबरू होते हुए व्यक्त किए। 

खिलाडिय़ों की ट्रायल शिवपुरी में होगी 
वैसे तो शिवपुरी में अगस्त 2014 से क्रिकेट अकेडमी संचालित है। परंतु शहर में क्रिकेट अकादमी होने के बावजूद यहां से क्रिकेट प्रतिभाएं नहीं निकल पातीं। गत वर्षों में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, नगरों में हुए ट्रायल गेमों में शिवपुरी, श्योपुर, अशोक नगर और गुना जिले की प्रतिभाएं शामिल नहीं हो सकीं। 

इस क्षेत्र की प्रतिभाएं भी क्रिकेट में विश्व स्तर पर अपना नाम कमाएं इस वजह से ट्रायल गेम इस बार शिवपुरी के खेल परिसर में आयोजित होने की तैयारी है। 
                
24 क्रिकेट प्रतिभाओं को मिलेगा मौका 
14 से 19 वर्ष तक के क्रिकेट खिलाडिय़ों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने के लिए ट्रायल सलेक्शन प्रोसेस अपनाई जाती है। जिसमें शिवपुरी,क्रिकेट अकादमी के लिए 24 बच्चे चयनित होंगे। इन खेल प्रतिभाओं को सभी सुविधाएं खेल परिसर में ही शासन द्वारा नि:शुल्क दी जाती हैं और इन प्रतिभाओं के निखार के लिए वर्ष भर सहायक क्रिकेट कोच की भी व्यवस्था राज्य शासन ने की है। 31 मार्च को ऑनलाइन और ऑफ लाइन फार्म भरने की प्रक्रिया की अंतिम तिथि है।