बैराढ़ में नगर परिषद के सम्मेलन में भ्रष्टाचार और जनहित के मुद्दों को उठाया

शिवपुरी- नगर परिषद बैराढ़ के स मेलन में जनहित मुद्दों और भ्रष्टाचार को लेकर उपाध्यक्ष हर्षवर्धन व्यास ने मोर्चा खोला और उन्होंने पार्षदों की पैरवी की तो वहीं कई निर्माण कार्यों को लेकर आपत्ति भी जताई। 

इसके अलावा पार्षदों ने सीसी निर्माण को लेकर सीएमओ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और इस तरह के निर्माण कार्योँ में पार्षदों की अनिवार्यता को शामिल करने की बात कही। परिषद के सम्मेलन में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद, सीएमओ आदि सहित अन्य नगर परिषद के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। 

यहां बैराढ़ उपाध्यक्ष हर्षवर्धन व्यास ने जनता व पार्षद से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता से रखा और आगे आकर इन समस्याओं व अधिकारों को बताया। स मेलन में उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि एजेंडों की जानकारी पार्षदों को नहीं दी, टैंकरों से होने वाली पेयजल व्यवस्था गड़बड़ है जो पानी की टंकियां बनाई गई है वह भी शोपीस बनकर रह गई है।

 नगर परिषद में जो कर्मचारी हमेशा नदारद रहते है इसके अलावा कई कर्मचारी परिषद में होते है तो वह मौके पर नहीं मिलते। सफाई कर्मचारियों का समर्थन किया और प्रभुदयाल रावत सफाई दरोगा ने सफाईकर्मियों के कार्यों को बताया कि एक हजार रूपये की राशि में यह कार्य संभव नहीं है।

इस पर उपाध्यक्ष ने इसका समर्थन किया। वहीं दूसरी ओर उन्होंने नगर परिषद में पदस्थ इंजी.अविनाश अग्रवाल जो कार्यालय में ना रहकर दूरभाष पर भी जबाब नहीं देते ऐसे कर्मचारियों को हटाने की मांग की। 

बीपीएल के संबंध में आठ दिवस में कार्यवाही करने की बात सीएमओ कमलकिशोर शिवहरे ने कही। पार्षदों का कहना था कि क्षेत्र में होने वाले सीसी निर्माण कार्य को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाया जा रहा है यहां सीएमओ के द्वारा इन्हें संरक्षण दिया जाता है इसलिए इस तरह के निर्माण कार्यों में पार्षदों को शामिल करने उनकी निगरानी अनिवार्य की जाए।