परिवहन आयुक्त ने शिवपुरी परिवहन कार्यालय का निरीक्षण

शिवपुरी। परिवहन आयुक्त शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने आज अपने एक दिवसीय दौरे पर शिवपुरी आये जहां उन्होंने सर्व प्रथम कलेक्टर राजीव दुबे एवं पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी से मुलाकात की। बाद में वे जिला परिवहन कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने कार्यालय संबंधित फाईलों का निरीक्षण किया एवं राजस्व बढ़ाने को लेकर जिला परिवहन अधिकारी एवं अन्य संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

परिवहन आयुक्त शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने जिला परिवहन कार्यालय में एक बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी विक्रम जीत सिंह कंग एवं अन्य संबंधितों को राजस्व बढ़ाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी चर्चा की। मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि शिवपुरी जिले को 12 करोड़ का लक्ष्य दिया गया था। लेकिन अब तक सात करोड़ का लक्ष्य ही पूरा हो सका है। बचे हुए समय में शेष लक्ष्य को पूरा करना है। 

चैक पोस्टों से कम राजस्व बसूली संबंधी जवाब में उन्होंने कहा कि चैक पोस्टों पर लोड कम होने की बजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि शिवपुरी जैसी कई जगहों पर पहले पीयूसी सेंटर नहीं थे। लेकिन अब ये सेन्टर प्रारंभ हो गए है। जिससे अब यहां भी प्रदूषण फिटनिस को लेकर भी कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि एक अप्रैल से वह बसों में स्पीट गर्वरनर लगाने जा रहे हैं। 

जिसके लगाये जाने के बाद दुर्घटनाओं में कुछ हद तक लगाम लगेगी।  इसके अलावा परिहवन आयुक्त ने मीडिया द्वारा पूछे गए अन्य प्रश्नों के भी जवाब दिये। यहां से परिवहन आयुक्त गुना पहुंचेंगे। जहां भी वह इसी तरह की कार्यवाही को अंजाम देंगे। 

सड़कें सुधरने के बाद अब बड़े बस ऑपरेटर भी आ सकेंगे म.प्र. में
शिवपुरी जैसी कई ऐसी जगहों पर जहां पहले सड़कों की हालत बहुत खराब थी। लेकिन अब न सिर्फ शहरी क्षेत्रों में बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सड़कों पर बहुत काम हुआ है। सड़कों की दशा सुधरने से अब इन क्षेत्रों में भी बड़े बस ऑपरेटर आकर सेवायें दे सकेंगे।