लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा रिश्वतखोर सहायक विकास अधिकारी

शिवपुरी। लोकायुक्त पुलिस ने आज प्रातः शिवपुरी जिले के नरवर जनपद कार्यालय परिसर में निवासरत सहायक विकास अधिकारी को एक हितग्राही से 3000 की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। 

ये कार्यवाही आज 10 बजे अंजाम दी गई। लोकायुक्त डीएसपी रामबाबू शर्मा ने प्रेस को दी जानकारी में बताया की ग्राम शेरगढ़ निवासी दामोदर वैरागी को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हुआ था जिसकी प्रथम किश्त के तोर पर 25 हजार रुपये उसे मिल गए थे दूसरी किश्त के तौर पर उसे 75 हजार की राशि मिलना थी।

इस शेष राशि को देंने के एवज में सहायक विकास अधिकारी अचल सिंह सोलंकी ने उससे 5000 की मांग की। इस बात की शिकायत हितग्राही ने लोकायुक्त एसपी अमित सिंह से की जिन्होंने जाँच निरीक्षक नरेंद्र त्रिपाठी को सौपी । 

लोकायुक्त पुलिस ने हितग्राही और सहायक विकास अधिकारी के बीच हुए लेनदेन के वार्तालाप को रिकॉर्ड कराया और मामला 3000 में तय हुआ। आज प्रातः 10 बजे जब हितग्राही ये राशि अचल सिंह को उसके निवास पर नरवर जनपद प्रांगण में दे रहा था उसी समय लोकायुक्त टीम ने छापा मार दिया और सहायक विकास अधिकारी को 3000की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार क़र लिया।

पुलिस ने धारा 8,13,1,D,1,13,2,PC एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है। लोकायुक्त दल में आरबी शर्मा निरीक्षक आलोक त्रिवेदी शेलेन्द्र गोविल तथा नरेंद्र त्रिपाठी शामिल थे।