ठगो ने दिखाई ठगी, रूपए दुगने करने की,6 लाख गायब

शिवपुरी। जिले के नरवर थाने अंतर्गत ग्राम ढिंगवास के एक ग्रामीण को ठगो ने पूजा पाठ कर रूपए दुगने करने का झांसा देकर 6 लाख रू का चूना लगा दिया और गायब हो गए। लुटापुटा ग्रामीण अब पुलिस की शरण मे है और पूरे गांव में भी हसी का पात्र और लालच बुरी वला कहाबत का नायक बन गया है। 

बताया गया है कि आरोपियों ने उन्हें 24 घंटे के अंदर रूपए दुगने होने का लालच दिया था, आरोपीगण 6 लाख रूपए लेकर फरार हो गये। पुलिस ने फरियादी ओमप्रकाश रावत की शिकायत पर आरोपीगण विक्रम और अजय निवासी कांकर खुरई जिला कन्नौज के विरूद्ध भादवि की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपीगण फरार बताये जाते हैं। 

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी ओमप्रकाश के लुटने की घटना 25 दिन पुरानी हैं। बताया जाता है कि 31 जनवरी को दोनों आरोपीगण विक्रम और अजय उनके पास आये और उनसे कहा कि वह रूपए दुगना करने में सिद्धहस्त हैं और जितना रूपया वह उन्हें देंगे उसे पूजा पाठ करके दुगना बना देंगे। भरोसा कायम रहे इसलिए 24 घंटे हम आपके पास रहेंगे। 

यह सुनकर ओमप्रकाश लालच में पड़ गया और उसने 6 लाख रूपए अपने गांठ की पूंजी आरोपीगणों के हवाले सौंप दी। यह तो पता नहीं चल सका कि फरियादी और आरोपियों के बीच पुरानी जान पहचान थी या नहीं लेकिन ओमप्रकाश ने यह अवश्य सुनिश्चित कर लिया था कि आरोपीगण कन्नौज जिले के हैं और उनका वहीं नाम है जो वह बता रहे हैं। 

रूपए लेने के बाद आरोपीगण ओमप्रकाश के घर पर रूक गए और देर शाम उन्होंने ओमप्रकाश से कहा कि वह गांव का चक्कर लगाकर आते हैं। उनका सामान उसके घर पर ही हैं। यह विश्वास कर ओमप्रकाश ने उन्हें जाने दिया, लेकिन इसके बाद वह लौटकर नहीं आये। 

तत्पश्चात ओमप्रकाश ने आरोपियों की तलाश जारी रखी और पुलिस को भी सूचना नहीं दी। वह किसी तरह आरोपियों के गांव जा पहुंचा लेकिन आरोपीगण वहां नहीं मिले। यह अवश्य पता चला कि दोनों आरोपी यहीं रहते हैं। परेशान होकर ओमप्रकाश नरवर थाने पहुंचा और उसने अपने लुटने की कहानी पुलिस को सुनाकर मामला दर्ज कराया।