बीएसएनएल ने तोडा दम,कंपनी के अधिकारी भी साइंलैंट मोड पर

खनियाधानां। जिले की खनियाधानां तहसील में  देश का सबसे बडा नेटवर्क बीएसएनएल खानियाधानां में दम तोड चुका है। नेटवर्क फैल होने के कारण मोबाईल,इंटरनेट सेवाएं और बैंको का कामकाज आज ठप्प रहा है। 

बताया गया है कि शनिबार को बैंक में लिंक फेल रहने से बैंको के काम काज पूरी तरह से ठप्प रहे  जहां बैंकों को आर्थिक तौर पर क्षति उठानी पढ रही है,और बैंक कर्मचारियों  को देर रात तक काम करना पढ रहा है। 

बीएसएनएल से प्रभावित होने से परमानेंट ग्राहक भी दूसरी कंपनियों मे पोर्ट कर कर रहे है। एक ओर जहां बीएसएनएल का नेटवर्क फैल होता है तो दूसरी कंपनी के अधिकारी भी साईलैंट मोड पर चले गए है। 

बेंको में रही आज अघोषित छुटटी
खनियाधाना में अधिकतर बैंकों में बीएसएनएल का इंटरनेट कनेक्शन है, इसलिए इंटरनेट सेवा ठप होने से बैंकों के सर्वर ठप हो गये हे  हालांकि बैंकों में जिन्हें  पैसे जमा करने थे या निकालने थे। 

जिन लोगों को दूसरी बैंकों के खातों से पैसे ट्रांसफर करने थे या फिर दूसरे लोगों के खातों में या शहर के बारह की बैंकों में पैसे जमा करने थे सभी खडें खडें निराश अपने घर लोट गये और अपना काम  नहीं करा पाए। जो व्यापारी अपना कारोबार नेट के माध्यम से  ओनलाईन  का काम करते हैं ये बिल्कुल भी कारोबार नहीं कर पाए। 
क्यों कि नेट नही होने से उनका काम नही हो सका  सरकारी कार्यालयों में इंटरनेट बंद होने से आवश्यक पत्र सहित अन्य जानकारियों इधर से उधर नही भेज सके दिन भर बीएसएनएल के नेट का इंतजार करते रहे और बेंक के बाहर उपभोगताओ की भीड लगी रही बैंक मैनेजर भी निराश दिखाई दिये 

उपभोक्ताओं पर दोहरी मार
बीएसएनएल का नेटवर्क ठप होने से उपभोक्ताओं को दोहरी मार प?ी है क्यों कि जितने दिन का नेटवर्क ठप रहता है उस दिन प्लान का भी लाभ नही मिलता है और लोगों को सीमिति अवधि में प्लान समाप्त हो जाता है। 

जिससे उपभोक्ताओं को बीएसएलएन की सेवाओं से सुविधा तो नही अशुब्धा ही मिलती है लेकिन उपभोक्ताओं को आये दिन इंटरनेट सेवा ठप होने से परेशानियों का सामना जरूर करना पडता है।