कलेक्टर ने किया ठेह की आंगनवाडी का निरिक्षण: सहरिया जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं को बांटी ड्रेस

शिवपुरी। कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने ग्राम ठेह में आयोजित जनजागरूकता स्नेह सरोकार स मेलन में 51 सहरिया जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं को ड्रेस, गर्म वस्त्र, जूते, मोजे आदि सामग्री प्रदाय की। उन्होंने आदर्श आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण कर, केन्द्र की व्यवस्थाओं के संबंध में जायजा लिया।

जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने स्नेह सरोकार स मेलन में उपस्थित ग्रामीणों से जनसंवाद कर ग्राम से जुड़ी समस्याओं को जाना और समस्याओ के निराकरण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

इस दौरान ग्रामवासियों द्वारा खराब हेण्डपंप से संबंधित शिकायत किए जाने पर कलेक्टर श्री दुबे ने ए.ई.पीएचई श्री राजेन्द्र श्रीवास्तव को 15 दिवस में हेण्डपंप दुरूस्त करने और पाईपों की मात्रा और बढ़ाए जाने के निर्देश दिए।

 उन्होंने ग्रामीणों से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न, बीपीएल कार्ड, विधवा पेंशन एवं बुजुर्गों को दी जाने वाली पेंशन के संबंध में जानकारी ली। 

कलेक्टर श्री दुबे ने इस दौरान ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए कहा कि गांव के पुराने तालाब का जीर्णोद्वार का कार्य किया जाएगा। आंगनवाड़ी की वाउण्ड्रीबॉल, गांव में सीमेन्ट कंक्रीट रोड का कार्य किया जाएगा।

 महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा प्रति बुधवार को आयोजित किए जा रहे जनजागरूकता स्नेह सरोकार स मेलन के तहत आज आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा सहरिया विकास अभिकरण के तहत 51 बच्चों को ड्रेस, गर्म वस्त्र, जूते, मौजे आदि सामग्री प्रदाय की गई है। 

इस मौके पर जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य, एडीएम शिवपुरी श्रीमती नीतू माथुर, महिला एवं बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी कु.ममता चतुर्वेदी, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण श्री आई.यू.खांन, ग्राम पंचायत सरपंच श्रीमती रामहिती सहित संबंधित विभागों के खण्डस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर  राजीव दुबे ने जनजागरूकता स्नेह सरोकार स मेलन में 24 बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत प्रमाण-पत्रों का वितरण किया।