कोलारस विधायक ने लगाया जनदरबार, सुनी समस्याए

कोलारस। जिले के कोलारस  क्षेत्र में भू-जल स्तर नीचे चले जाने के कारण किसानों को फसलें सूखने के कगार पर हैं और नवीन बौर खनन की अनुमति न मिल पाने के कारण फ सलों को सूखने से बचाना मुश्किल होता जा रहा है।

किसानों की इसी समस्या को लेकर कोलारस विधायक रामसिंह यादव ने मंगलवार को स्थानीय विश्राम ग्रह पर अधिकारियों की बैठक बुलाई। जिसमें पीएचई एवं राजस्व विभाग के सभी जि मेदार अधिकारी शामिल थे।

जिसमें कई विभागों से संबंधित समस्याएं लेकर ग्रामीण आए जिनका निराकरण के लिए कोलारस अनुविभागीय अधिकारी समेत सभी विभागों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए। 

उक्त बैठक में कांग्रेस नेता हरवीर सिंह रघुवंशी, प्रहलाद यादव, ओपी भार्गव सोहन गौड देवेन्द्र गर्ग,आदि लोग उपस्थित थे। विधायक रामसिंह यादव ने अधिकारियों से कहा कि गांवों में हैंडपंप सूख गए हैं। और वाटर लेवल नीचे जाने के कारण खेतों में सिंचाई के लिए पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। 

बैठक में पीएचई के सब इंजीनियर केके सक्सेना को फ टकार लगाते हुए कहा कि लोगों ने हमें अपना वोट देकर जिताया है। और हमसे अपेक्षा रखते हैं। कि हम उनकी समस्या में उनके काम आए परन्तु आपके विभाग की वजह से आज हमारा गांवों में जाना मुश्किल होता जा रहा है। 

कोलारस एसडीएम आरके पाण्डेय ने कहा कि हम पुन: पीएचई से एक नवीन कार्ययोजना का प्रस्ताव बनवाकर कलेक्टर साहब को भिजवा रहे हैं। साथ ही जनपद पंचायत के द्वारा पंचायतों को निर्देशित करेंगे कि वो कंटनजेंसी की 5 प्रतिशत राशि का उपयोग पेयजल के लिए सुनिश्चित करें। 

विधायक की नाराजी देख अधिकारियों ने लगाई मुहर 
कोलारस के विश्राम ग्रह पर जब विधायक रामसिंह यादव द्वारा लोगों की समस्याएं सुनी जा रहीं थी। तभी वहां वोर बैल खनन की अनुमति के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने वाले किसान भी आ गए और कोलारस के रिषभ जैन चौधरी ने पीएचई विभाग के अधिकारियों पर सामने ही खनन की अनुमति के बदले रिश्वत मांगने के आरोप जड़ दिए। 

विधायक के कहने पर तत्काल मौके पर ही रिषभ जैन की फाईल पर केके सक्सेना ने अपनी अनुमति की मोहर लगा दी। परन्तु बाकि के किसानों को निराश होकर ही वापस जाना पड़ा। 

हर मंगलवार को सुनूंगा लोगों की शिकायत
कोलारस विधायक रामसिंह से विश्राम ग्रह पर अपनी समस्या लेकर पहुंचे लोगों से विधायक ने कहा कि मैं आज से हर मंगलवार को विश्राम ग्रह में दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक लोगों की समस्याएं सुनने के लिए बैठूंगा। और किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। 
रामसिंह यादव,विधायक कोलारस