बीपीएल सूची से अप्रात्र अपने नाम कटाए, नही तो होगी कार्यवाही

शिवपुरी। जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने जिले में गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले (बीपीएल) के ऐसे परिवार जो अपात्र है, उन कार्डधारियों के नाम बीपीएल सूची से काटने की कार्यवाही करने के जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी जनपद पंचायतों के मु य कार्यपालन अधिकारी एवं नगरीय निकायों के मु य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिए है। 

जिला कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने उक्त आशय के निर्देश आज समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में बीपीएल कार्ड राशनकार्डों की समीक्षा के दौरान दिए। 

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर एवं जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य सहित जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने समय-सीमा के पत्रों के निराकरण की समीक्षा करते हुए जनसामान्य से अपील की है कि ऐसे बीपीएल कार्डधारी जो पात्र नहीं है, लेकिन उनका नाम बीपीएल सूची में है, वे अपना नाम तत्काल बीपीएल सूची से कटवाएं अन्यथा वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। 

जिला कलेक्टर ने बीपीएल सूची में अपात्र लोगों के नाम की जांच हेतु विशेष अभियान चलाने के भी सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने खाद्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि ऐसे बीपीएल परिवार जो उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न नहीं प्राप्त कर रहे है, उनकी जानकारी भी संकलित की जाए।