फुकरा हुआ प्रदेश का नं.अस्पताल,सुविधाओ के नाम पर बढाई रेट

शिवपुरी। जिले के गरीब मरीजों के लिए बुरी खबर है। अस्पताल प्रबंधन ने अपना खाली खजाना भरने के लिए मरीजों से वसूले जाने वाले शुल्क में ढाई से तीन गुना तक बढोत्तरी करने का मन बना लिया है। 

अमूमन ओपीडी के पर्चे का शुल्क पांच से बढाकर 10 रुपए किया जाएगा। भर्ती शुल्कए स्पेशल वार्ड व आईसीयू के शुल्क में भी बढोत्तरी कर दी गई है। 

जिला अस्पताल में दवाएं मुफ्त में बंट रही हैं लेकिन अब से सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए जेब से पैसे खर्चने पड़ेगे। अस्पताल में एडमिट पर्चे से लेकर भर्ती हाने वाले पर्चे सहित आईसीयू और स्पेशल वार्ड के भी पैसों में दोगुनी से ज्यादा वृद्धी कर दी गई है। 

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बीपीएल कार्ड धारक और प्रसूताओं को भर्ती होने वाले शुल्क से वंचित रख गया है। 

ओपीडी पर्चा पहले 5 रू में बनता था अब दस रूपए में बनेगां 10,इसी तहर ICU का किराया 100 रू प्रतिदिन था अब 150 रू हो गया है और स्पेशल वार्ड  200  रू प्रतिदिन था अब 350 रू प्रतिदिन हो गया। 

फुकरा हुआ अस्पताल प्रबंधन 
इस मामले में अस्पताल प्रंबधन का कहना है कि शासने से बजट जारी नही हो रहा है हमने पिछले 6 माह से हमने सफाई करने वाली कंपनी का भुगतान नही किया है और पिछले 6 माह से सिक्यूरिटी कंपनी को भी भुगतान नही किया है। हमारे पास ईतना पैसा भी नही है कि हम बाजार से 5 रू की सिरिंज भी खरीद ले।