अमित दुबे जिले का बेस्ट NCC आवार्ड मिला

शिवपुरी।  जिले की 35वीं बटालियन एनसीसी की शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की ए कम्पनी के अण्डर अफसर अमित दुबे को राष्ट्रीय केडेट कोर एनसीसी के 67वें स्थापना दिवस पर जिले का बेस्ट केडेट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

यह पुरस्कार अमित दुबे को प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित कार्यक्रम में प्रदान किया गया, जिसमें प्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी एवं एनसीसी के मध्यप्रदेश व छत्तीासगढ़ राज्य के महानिदेशक मेजर जनरल अमरजीत सिंह ने अण्डर अफसर अमित दुबे को एनसीसी में योगदान हेतु दस हजार रुपये की नगद राशि सहित प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की ए कम्पनी एनसीसी अधिकारी ले. गजेन्द्र कुमार सक्सैना ने बताया कि राष्ट्रीय केडेट कोर एनसीसी के 67वें स्थापना दिवस पर भोपाल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, इसमें शिवपुरी जिले में स्थापित 35वीं बटालियन एनसीसी के छह जिलों का नेतृत्व में जिले में एनसीसी के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले केडेटों को सम्मानित किया गया।

उन्होंने बताया कि शिवपुरी जिले में अण्डर अफसर अमित दुबे का विशेष योगदान रहा उनके द्वारा एनसीसी केडेट के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया गया, जिसके कारण ही उनका चयन किया गया और उन्हें राष्ट्रीय केडेट कोर एनसीसी के 67वें स्थापना दिवस पर जिले का बेस्ट केडेट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

एनसीसी के अण्डर अफसर अमित दुबे की इस उपलब्धि पर बटालियन के कमान अधिकारी ले. कर्नल उदयवीर सिंह, प्रशासनिक अधिकारी ले. कर्नल सदाशिव घाडगे, शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की ए कम्पनी एनसीसी अधिकारी ले. गजेन्द्र कुमार सक्सैना, महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अनीता जैन तथा बटालियन के समस्त स्टाफ द्वारा उन्हें बधाई दी गई तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।