लगा IG का पुलिस दरबार-रूबरू हुए अधिकारी-कर्मचारी से आईजी

शिवपुरी। आज पुलिस लाईन शिवपुरी में आई.जी. ने पुलिस दरबार लगाया इस दरबार में आईजी आदर्श कटियार ने पुलिसकर्मियो एंव अधिकारियों की समस्या को सूना और शिवपुरी पुलिस अधीक्षक मों.यूसुफ कुर्रेर्शी को इन समस्याओ को निराकरण करने के आदेश दिए।

मैं हृदयरोगी हॅू, मेरी पत्नि नहीं है
खनियाधाना में पदस्थ आरक्षक किशोरी लाल भट्ट ने आईजी के पुलिस दरबार में गुहार लगाई कि मेरी पत्नि नहीं है मैं हृदय रोगी और मेरा तबादला खनियाधाना से पिछोर कर दिया जाए, मेरे रिटायरमेंट को महज 4-5 माह रह गए है ताकि मैं यह समय अपने परिवार और बच्चों के साथ बिता सकूं।

नहीं मिला छठवां वेतनमान
वहीं एक पुलिसकर्मी हरिशंकर शर्मा जो जुलाई 2014 में रिटायर हुआ है ने आईजी दरबार में अपनी समस्या बताते हुए कहा कि मुझे छठवां समयमान और वेतनमान नहीं मिला है। इस पर आईजी ने इस कर्मी की नौकरी के कार्यकाल की जानकारी ली तो बताया कि मेरी 41 साल 10 माह की नौकरी हो चुकी है, तब इस पर कहा कि इस तरह की समस्या हमारे सामने और भी आई है इसके लिए हम एसपी के साथ मिलकर  इन समस्याओं के निराकरण की कोशिश कर रहे ताकि यह वेतनमान सभी को मिल सके।

मॉं को कैंसर है
एक अन्य पुलिसकर्मी ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि मेरी मॉं को कैंसर है इसलिए मॉं के इलाज के लिए तबादला ग्वालियर कर दिया जाए, इस पर आईजी ने कहा कि हम तबादला तो नहीं कर सकते, क्योंकि गृह जिला होने के कारण यह संभव नहीं है, लेकिन आपकी मॉं का इलाज कराने के लिए हम अटैचमेंट कर सकते है इसके लिए 15-20 दिन या एक माह से दो माह तक अटैच किया जा सकता है।