बहू दहेज नही लाई तो घर से निकाला दिया

शिवपुरी। ग्वालियर की गोला के मंदिर के पास रहने वाली एक पीडि़त महिला को दिनारा में रहने वाले उसके ससुरालियों ने दहेज के लिए तरह-तरह से प्रताडि़त किया इसके बाबजूद भी वह दहेज नहीं लाई तो आरोपियों ने उसे घर से निकाल दिया।

कई बार पीडि़ता के पिता ने सुलह की कोशिश की, लेकिन दहेज लोलुप ससुरालीजनों ने उसे स्वीकार नहीं किया और अंत में पीडि़ता ने आरोपियों की शिकायत थाने में दर्ज करा दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कैलादेवी कॉलोनी गोला के मंदिर के पास रहने वाली प्रीति पुत्री महेन्द्र सिंह यादव का विवाह मई 2013 में दिनारा के ग्राम दबरा में रहने वाले केशवेन्द्र यादव के साथ हुआ था। उस समय उसके पिता ने उसे खूब दहेज दिया। इसके बाबजूद भी दहेज लोभियों का लोभ समाप्त नहीं हुआ और वह प्रीति से दहेज मांगने लगे।

जब प्रीति ने पिता की परिस्थितियों का हवाला दिया तो आरोपियों ने उसे विवाह के कुछ समय बाद ही घर से निकाल दिया। इसके बाद में वह अपने पिता के घर जाकर रहने लगी इस बीच कई बार प्रीति के पिता महेन्द्र सिंह ने आरोपियों से सुलह करने की कोशिश की। लेकिन आरोपी नहीं माने तो प्रीति ने ग्वालियर में आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी।

जहां ग्वालियर पुलिस ने शून्य पर प्रकरण कायम कर दिनारा थाने को स्थानांतरित कर दिया। जहां असल कायमी की गई। पुलिस ने आरोपी पति केशवेन्द्र, ससुर जगदीश यादव, सास लाली देवी, देवर शेषवेन्द्र  के खिलाफ धारा 498 ए, 506, 34 भादवि सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।