नही खुलता है बागलौन का विद्यालय

पोहरी। पोहरी विकास खण्ड के शासकीय प्राथमिक विद्यालय बॉगलौन में आये दिन शिक्षकों के न आने एवं विद्यालय बंद रहने की ाबरे आती रहती है। शिक्षक के द्वारा विद्यायलय न खोलने की कई बार विभाग को ग्रामीणो ने की परन्तु इन शिकायतो को कोई परिणाम आज तक नही आया है। 

जानकारी के अनुसार बॉगलौन शासकीय प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को शिक्षा की बजाये छुट्टियां ज्यादा मिलती हैं छर्च रोड पर स्थित इस विद्यालय में सोमवार के रोज ताले भी नहीं खोले गये बच्चे बाहर से ही अपने-अपने घर को लौट गये, गा्रमीणों की शिकायत पर हमारे संवाददाता ने दोपहर दो बजे वहां जाकर देखा तो स्कूल में ताला लटका मिला।

इसकी सूचना पोहरी के बीआरसीसी विनोद मुदगल, बीईओ राजेश श्रीावास्तव को दी गई तो उन्होने कार्यवाही करने की बात कही, परंतु जब इस बारे में प्रभारी प्राचार्य पंकज मेहता से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनका कहना था कि मैं जनगणना कार्य से बाहर हूं अभी विद्यालय में दूसरे शिक्षक होगें परंतु जब वहां ताला लगा होने की बात कही गई तो उसने कहा कि हमारा विद्यालय तो ऐसे ही चलता है।

 आपको जो करना है कर लो, विद्यालय के छात्रों का कहना है कि विद्यालय समय पर नहीं खुलता और शिक्षक कभी कभी ही आते हैं। विद्यालय के छात्र विकास, अंकेश, ओजश पुत्र हरविलास यादव का कहना है कि स्कूल में शिक्षक कभी कभी ही आते हैं और आते भी हैं तो केवल बैठकर चले जाते है स्कूल भी नहीं खोलते और आते भी हैं तो स्कूल नहीं खुला था। 

विद्यालय बंद होने की सूचना पर कार्यवाही कर प्रधानाध्यापक के खिलाफ नोटिस जारी किया जायेगा, किसी भी हालत में विद्यालय बंद होना सहन नहीं किया जायेगा।
राजेश श्रीावास्तव
बीईओ, विकासखण्ड पोहरी