कलेक्टर ने किया ओलावृष्टि के बाद बर्बाद खेतो का दौरा

शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने शिवपुरी तहसील के विभिन्न ग्रामों में खेतों में पहुंचकर ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त धान, टमाटर, मूली आदि फसलों का मौके पर अवलोकन कर किसानों से चर्चा की और किसानों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि किसान के खेतों पर जाकर कृषि उद्यानिकी एवं राजस्व विभाग का अमला सर्वे कर फसलों की वस्तु स्थिति का जायजा लेगा।

इस दौरान अपर कलेक्टर जेड.यू.शेख, अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, तहसीलदार एल.के.मिश्रा सहित जिला स्तरीय कृषि, उद्यानिकी एवं राजस्व विभाग, मैदानी अमला तथा कृषक उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने ग्राम रातौर में दया बाई पत्नि गनपत कुशवाह के ओलों से क्षतिग्रस्त हुई मूली, टमाटर आदि फसलों का अवलोकन किया। उन्होंने विजय सिंह लच्छीराम कोली की क्षतिग्रस्त हुई टमाटर की फसलें, ग्राम किरौली में केशव सिंह एवं धर्मपाल जाट की क्षतिग्रस्त हुई धान की खेती का भी अवलोकन किया।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने उद्यानिकी, कृषि एवं राजस्व विभाग के मैदानी अमले को निर्देश दिए कि खेत-खेत जाकर ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का मौका मोआयना कर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। उन्होंने उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे पीडि़त कृषकों को उद्यानिकी फसलों से संबंधित बीमा का लाभ दिलाने हेतु बैंको एवं बीमा कंपनियों से बात करें।