बिजली विभाग की गुंडागर्दी: वीडियो कॉन्प्रेस में बिजली गुल

शिवपुरी। अब आम जनता पर ही नही बिजली विभाग की गुंडागर्दी अब प्रशासन पर भी चलने लगी है। आज उस समय प्रशासन के अधिकारियों के भी चेहरे देखने लायक थे जब दोपहर के समय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की तैयारियों पर अचानक हुई बिजली कटौती ने पानी फेर दिया।

स्पेशल जोन में आने वाले कलेक्टोरेट क्षेत्र की बिजली कटौती वह भी इतने अहम कार्यक्रम के दौरान होना अपने आप में जाँच का विषय है।

दरअसल आज कलेक्टोरेट के वीडियो कान्फ्रेसिंग हॉल में व्हीसी का आयोजन होना था जिसमें राज्य सूचना आयुक्त श्री आत्मदीप आरटीआई मामलों की सुनवाई दोपहर 2 बजे से अपरान्ह 3:30 बजे तक करने वाले थे।

इस महत्वपूर्ण व्हीसी में कई ग भीर मामलों पर सूचना आयुक्त न केवल सुनवाई करते बल्कि अपना फैसला भी सुनाते मगर जैसे ही बैठक प्रार भ हुई। 5 मिनट के भीतर ही बिजली गुल हो गई और स्थिति यह बनी कि 3:30 बजे तक का समय निकल गया और शिवपुरी भोपाल के बीच कनेक्टिविटी नहीं हो सकी।


बिजली कटौती के पीछे रटा रटाया तर्क यह दिया गया कि ट्रंासफ ार्मर में फ ॉल्ट है।  इस दौरान जिन लोगों को पत्र देकर व्हीसी में आमंत्रित किया गया था वे तमाम लोग निराश होकर लौट गए। बैठक में कलेक्टर के स्थान पर सीईओ श्री मौर्य और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 बिजली विभाग के पास इस बात का कोई तर्क नहीं कि स्पेशल जोन में आने वाले कलेक्टोरेट क्षेत्र की लाइट इसी समय किन परिस्थितियों में काटी गई। शिवपुरी जिला आरटीआई सुनवाई से वंचित रहा अथवा जान बूझकर वंचित किया गया है यह अपने आप में जाँच का विषय है।

उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले में आरटीआई की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आए दिन शहर की बिजली कटौती पर अधिकारी कुछ भी तर्क परोस देते हैं और जनता मन मसोस कर रह जाती है मगर यह मामला शिवपुरी के हालातों को राजधानी तक ले जा पहुंचा है। देखना यह है कि इस मामले में प्रशासन कितना ग भीर रुख अपनाता है।