नही मिल पा रहा है नर्सो को वेतन, होगी दिवाली सूनी

शिवपुरी। जिला अस्पताल में कार्यरत करीब 40 नर्सों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है इस कारण नर्सें खर्च तक को मोहताज हैं नर्सों ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि हम फिलहाल तो अपने खर्चों तक के लिए मोहताज हो गए हैं।

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि तकनीकी समस्या के कारण एक हेड विशेष का बजट नहीं आ पाया है, जिससे नर्सों को वेतन दिया जाता है हम जल्द ही समस्या का निराकरण कर नर्सों का वेतन दिवाली से पहले निकलवा देंगे जिन नर्सों का वेतन नहीं मिला हैए उनमें सर्जिकलए मेडिकलए मेटरनिटी विंगए चिल्ड्रन वार्डए ट्रॉमा सेंटर की नर्स शामिल हैं।

नर्सों का कहना है कि हालात यह हैं कि राशन वाले और मकान मालिक के किराए के दो-दो माह पूरे हो चुके हैं ऐसे में अब उन्होंने भी तकादा करना शुरू कर दिया है राशन वाला तो यहां तक कह रहा है कि पिछला उधार चुका दो, तो अगला देगें,

एक नर्स का कहना है कि मैंने खर्चे के लिए पापा को फ ोन किया थाए लेकिन उनका कहना है कि बेटा मौसम के कारण फसल खराब हो गई इस बार पैसा कैसे भेजें, आप किसी तरह अपना काम चला लो।

कई नर्सों को अपना प्रोविजनल पीरियड खत्म करने के बाद परमानेंट हुए ही काफी समय बीत गया है उनके स्थायीकरण के बावजूद वेतनवृद्घि नहीं की गई है नर्सों का कहना है कि वह प्रबंधन से कई बार इस संबंध में बात कर चुके हैंए लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिला है

अस्पताल प्रबंधन बोला
तकनीकी समस्या के कारण नहीं आया बजट. कोई तकनीकी परेशानी के कारण फि लहाल बजट नहीं आया है हम उसे दिखवा रहे हैं जैसे ही यह परेशानी सॉल्व होती हैए नर्सों का वेतन दे दिया जाएगा हमारा प्रयास है कि दिवाली से पहले सभी को वेतन मिल जाए वेतनवृद्घि वाले मामले को दिखवाते है।
एसएस गुर्जर, आरएमओ जिला अस्पताल शिवपुरी