सिंध और मुआवजे के लिए कांग्रेस बैठी धरने पर

शिवपुरी। सिंध जलावर्धन योजना के रूके हुए काम को शुरू कराने हेतु जिला कांग्रेस ने आज से कलेक्ट्रेट के पास स्थित पोहरी चौराहे पर धरना देना शुरू किया।

कांग्रेसियों का कहना है कि सिंध के पानी को शिवपुरी लाने और किसानों को राहत पैकेज दिये जाने हेतु यह धरना शुरू किया गया है और जब तक सिंध का पानी शिवपुरी नहीं आयेगा और सूखा पीडि़त किसानों को राहत पैकेज नहीं मिलेगा। तब तक यह धरना जारी रहेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने पहले माधव चौक पर धरना देने हेतु प्रशासन से अनुमति मांगी थी, लेकिन प्रशासन ने माधव चौक पर धरना देने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद आज इन्द्रा गांधी की पुण्य तिथि से कांग्रेस ने पोहरी चौराहे पर धरना देने का निर्णय लिया।

आज के धरना प्रदर्शन में सांसद प्रतिनिधि बैजनाथ सिंह यादव, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी, पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, पदम चौकसे, गणेश गौतम, राकेश गुप्ता, रविन्द्र शिवहरे, विजय शर्मा, अजय गुप्ता, रामकुमार शर्मा, चन्द्रभान सिंह यादव, सिद्धार्थ लढ़ा, अनिल उत्साही, खलील खांन, आनंद धाकड़ एडवोकेट, केएल राय, राजेश बिहारी पाठक, कपिल भार्गव, एपीएस चौहान, अब्दुल रफीक अप्पल, विजय चौकसे, शिवनंदन यादव, आलोक शुक्ला, अशोक ठाकुर, गिर्राज ऐंचवाड़ा सहित अनेक कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

धरने में जिला कांग्रेस अध्यक्ष और शहर अध्यक्ष नहीं दिखे
जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव स्वास्थ्य खराब होने के कारण धरने में शामिल नहीं हुए लेकिन शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल की अनुपस्थिति चर्चा में रही। दोपहर 1 बजे तक श्री जैन धरना स्थल पर नहीं पहुंचे थे।

सूत्र बताते हैं कि इन दिनों शहर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के बीच तनातनी का बातावरण बना हुआ है और शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन अपनी उपेक्षा से पीडि़त है और वे कांग्रेस के कार्यक्रमों से दूरी बनाये हुए हैं। इससे पहले वह जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता तथा प्रभारी मंत्री को कांग्रेस द्वारा सौंपे गए ज्ञापन कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे।