कांग्रेस का हल्लाबोल: अन्नदाता के लिए भूख हड़ताल करेंगी कांग्रेस

शिवपुरी। कोलारस मंगलवार को कोलारस के हल्ला बोल कार्यक्रम में कांग्रेस ने  जिला प्रशासन और सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अंचल में सोयाबीन और उड़द की फसल बुरी तरह से तबाह और बर्बाद हो गई है यदि किसानों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो कांग्रेस एक बड़ा आंदोलन करने के साथ-साथ भूख हड़ताल पर बैठ जाऐगीं।

योजना समिति की बैठक में उठाया था सर्वे का मुद्दा
कोलारस विधायक रामसिंह यादव ने कहा कि पिछले माह कलेक्ट्रेट में योजना समिति की बैठक में उन्होंने किसानों की उड़द और सोयाबीन की फ सल बर्बाद होने का मुद्दा उठाया था प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले ने उनकी बात को सुना और कलेक्टर से बर्बाद फ सलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित मुआवजा देने की बात भी कही थी। लेकिन प्रशासन की टीम ने अभी तक फसलो का अभी तक कोई सर्वे नही कराया।

24 में से 2 घंटे नही है बिजली
नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार 24 घंटे बिजली देने के दावे कर रही है ग्रामीण इलाकों में 24 घंटे,12 घंटे या 8 घंटे तो दूर दो घंटे भी बिजली के दर्शन बड़ी मुश्किल से हो रहे हैं भाजपा सरकार अपने आप को किसानों का हमदर्द कहती है, लेकिन किसानों के साथ हुई इस प्राकृतिक आपदा पर टस से मस नहीं हो रही है।

कांग्रेसियों ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन
कोलारस विधायक के नेतृत्व में सांसद प्रतिनिधि हरवीर रघुवंशी, नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, पीसीसी प्रतिनिधि भरतसिंह चौहान, बल्ली ठेकेदार,हरिओम रघुवंशी, दुर्जनसिंह यादव, बैजनाथसिंह यादव, रामवीरसिंह यादव,ओपी भार्गव, रफीक खान सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम आरके पांडे को मु यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में किसानों को उचित मुआवजा दिए जाने के संबंध में गुहार लगाई गई है।