धाकड़ों ने आदिवासी मजदूर के झोंपड़े में लगाई आग

शिवपुरी। पोहरी अनुविभाग के ग्राम परिच्छा में विगत दिवस मारपीट के आरोपियों ने उनकी गिर तारी की शिकायत पुलिस अधीक्षक से किये जाने पर शिकायतकर्ता की झोंपड़ी में आग लगा दी। आग उस समय लगाई गई जब पूरा  परिवार घर में सो रहा था।

झोंपड़ी में आग लगते ही परिवारजनों की नींद खुल गई और उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने अभी कोई भी मामला दर्ज नहीं किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखन आदिवासी पुत्र प्रभु आदिवासी निवासी ग्राम परिच्छा के साथ आरोपी नारायण धाकड़, नेपाल धाकड़, लल्लू धाकड़ और संतोष धाकड़ ने तीन अगस्त को उसके घर पहुंचकर उसकी पत्नी को जबरन मजदूरी पर ले जाने की कोशिश की जिसका विरोध फरियादी ने किया तो आरोपियों ने उसकी लाठी डंडों से मारपीट कर दी जिसकी शिकायत पीडि़त लखन ने पोहरी थाने में दर्ज कराई।

पुलिस ने इस मामले में 323, 506 बी, 34 का  प्रकरण पंजीद्ध कर लिया था, लेकिन आरोपियों की गिर तारी नहीं की वहीं फरियादी द्वारा बताये गये एक आरोपी संतोष धाकड़ का नाम भी एफआईआर में नहीं लिखा।

जिससे व्यथित होकर 25 अगस्त को लखन आदिवासी ने पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती आवेदन सौंपा जिसमें उसने उल्लेख किया कि मारपीट के आरोपी नारायण धाकड़, नेपाल धाकड़ और लल्लू धाकड़ उसे आये दिन परेशान करते हैं, वहीं पुलिस भी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद भी उनकी गिर तारी नहीं कर रही है।

शिकायत करने के बाद पीडि़त अपने घर पहुंचा और रात्रि में पूरा परिवार झोंपड़ी में सो रहा था तभी आरोपियों ने आकर उसकी झोंपड़ी में आग लगा दी। इस घटना में उसका पूरा परिवार बाल-बाल बच गया जबकि झोंपड़ी में रखा सामान जलकर राख हो गया।