नपाध्यक्ष को शहर की नहीं नई गाड़ी की चिंता: हरिओम

शिवपुरी। जब से नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने पदभार संभाला है तब से शहर के हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। गंदगी का अ बार लगा हुआ है। अतिक्रमणों की बाढ़ है, रात होते ही स्ट्रीट लाइट न होने से शहर अंधेरे में डूब जाता है। 

धूल, मिट्टी और खराब पर्यावरण ने नागरिकों का जीना मुश्किल कर दिया है। शहर की ऐसी बदत्तर अवस्था के बीच क्या नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा नई गाड़ी खरीदना शोभा देता है। उक्त सवाल नपाध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए हरिओम राठौर ने उठाए हैं। परिषद की 28 अगस्त को होने जा रही बैठक में नई गाड़ी खरीदने के मुद्दे को लेकर श्री राठौर ने नपाध्यक्ष पर हमला बोला है। 

प्रेस को जारी बयान में हरिओम राठौर ने कहा है कि उन्हें मीडिया के जरिये इस बात का पता चला है कि 28 अगस्त को होने जा रही परिषद की बैठक में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने नई गाड़ी खरीदने के लिए प्रबंधन किया और उनके मुंह लगे एवं सुविधाभोगी पार्षदों के जरिये नई गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव पारित कराने की पूरी तैयारी कर ली गई है। 

नपा प्रशासन की कार्यप्रणाली पर हमला बोलते हुए श्री राठौर ने कहा कि नपा में अराजकता और निरंकुशता का वातावरण है। कर्मचारी अपनी सीट पर नहीं बैठते तथा कामों के लिए जनता भटकती देखी जाती है। नामांतरण भी पीआईसी के स्थान पर परिषद की बैठक में होने से शहर के लोग परेशान होते देखे जा रहे हैं। 

धूल, मिट्टी, गंदगी और अंधेरे ने नागरिकों का जीना मुश्किल कर दिया है। नई परिषद बने नौ माह हो चुके हैं, लेकिन शहर में अभी तक कोई विकास कार्य नहीं हुए हैं। ेनाला सफाई, तालाब सफाई के ठेके बाले-बाले और अध्यक्ष के चहेतों को देकर लाखों के वारे न्यारे कर लिए गए हैं। 

नपा का काम यशोधरा राजे कर रही हैं
भाजपा नगर महामंत्री हरिओम राठौर का कहना है कि जो काम नगर पालिका को करना चाहिए था वह कार्य स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया कर रही हैं। शहर की सड़कों के निर्माण के लिए वह करोड़ों रूपये लेकर आईं हैं। 

जल समस्या, सीवेज प्रोजेक्ट के कार्यों में भी उनकी गतिशीलता के कारण तेजी आई है। ऐसी स्थिति में यदि नपा प्रशासन उनके साथ चलता तो शहर में विकास की कहानी कुछ अलग होती।