5 हजार का ईनामी सहित 3 डकैत पकडे, 15 हजार का ईनामी सहित 3 फरार

शिवपुरी। सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में बीती रात्रि एडी टीम ने बंजारा गैंग के तीन सदस्यों को डकैती की योजना बनाते रात्रि में पकड़ लिया जबकि तीन बदमाश अंधेरा का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले।

पकड़े डकैतों में से एक डकैत नेता उर्फ हरिराम आदिवासी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित था जबकि फरार होने में सफल हुए बलवीर बंजारा पर 15 हजार का इनामी है।

पुलिस ने डकैतों के पास से एक 315 बोर का कट्टा एक एयरगन, एक बका और चार जिंदा राउण्ड व 32 छर्रे बरामद किये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि करीब साढ़े 11 बजेपुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी को ग्राम करई में किसी अनवर खां के यहां पर डकैती डालने की तैयारी करते हुए बदमाशों के होने की सूचना प्राप्त हुई जिस पर श्री कुर्रेशी ने एड. एसपी आलोक कुमार सिंह को निर्देशित किया बाद में एसडीओपी एसकेएस तोमर के मार्गदर्शन में एडी टीम प्रभारी बृजमोहन रावत ने मुखबिर के बताये गये स्थान पर दबिश दी जहां छह बदमाश हथियारों के साथ बैठे हुए थे जिस पर पुलिस ने बदमाशों पर सर्च लाइट डाली तो वह वहां से भागने लगे।

तभी एडी टीम और पुलिस ने संयुक्त रूप से डकैतों को पकडऩे का प्रयास किया तो टीम के हाथ नेता उर्फ  हरीराम आदिवासी उम्र 40 वर्ष निवासी ब हारी, घनश्याम आदिवासी उम्र 30 वर्ष निवासी रामपुरा आरौन और कप्तान आदिवासी उम्र 35 वर्ष निवासी ब हारी आ गए जबकि 15 हजार का इनामी बलवीर बंजारा, मुकेश बंजारा और पोटनिया बंजारा अंधेरे का फायदा उठाकर जंगलों में समां गये।

डकैतों को पकडऩे में एडी टीम प्रभारी बृजमोहन रावत, प्रआर गण वासुदेव रावत, असलम खां, प्रवीण त्रिवेदी, देवेन्द्र सिंह, चंद्रभान, प्रवीण, राजपाल के अलावा थाना प्रभारी सुभाषपुरा डीएस कुशवाह और उनके थाने के बल की महत्वपूर्ण भूमिका रही जिन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा पुलिस अधीक्षक ने की।