प्रहलाद भारती का भागीरथ प्रयास सफल, 16 नवीन हाईस्कूल स्वीकृत

शिवपुरी। खबर आ रही है कि पोहरी के विधायक प्रहलाद भारती का भागीरथ प्रयास सफल हो गा है उनके प्रयास से प्रदेश शासन द्वारा पोहरी विधानसभा क्षेत्र में 16 माध्यमिक विद्यालयों का हाईस्कूल में उन्नयन किया जा रहा है।

उक्त हाईस्कूल आगामी शिक्षण सत्र से प्रारंभ कर दिये जावेगें जिससे क्षेत्र में शिक्षा का स्तर ओर बेहतर हो सकेगा।

विषेष रूप से बालिकाऐं जो कि ग्रामीण क्षेत्र मे हाईस्कूल के आभाव में अपनी आगे पढ़ाई असमय ही बंद कर देती थी या जिन्हें हाईस्कूल शिक्षा हेतु अन्य दूर के ग्रामों में हाईस्कूल शिक्षा हेतु जाना होता था अब उन्हें अपनी पढ़ाई हेतु ग्राम में ही या पास के ग्राम में हाईस्कूल की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

उक्त सभी विकास कार्य पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के प्र्र्रयासो ंसे किया जा रहा है। इसके साथ ही ग्राम झिरी स्थित हाईस्कूल का हायर सेकेण्डरी में उन्नयन किया जा रहा है।

जबकि विधानसभा क्षेंत्र में नवीन हाईस्कूलों में भिलौड़ी, कैमई, खरवाया, विलौआ, खटका, खरईजालिम, नरैयाखेड़ी, सांपरारा, अगर्रा, बागलौन, चिटोरा, कलोथरा, खांदी, खोरघार, भीमपुर और नरौआ शामिल है।

इसके पूर्व भी पोहरी विधायक ने अपने पिछले कार्यकाल में पोहरी विधानसभा क्षेत्र में 9 माध्यमिक विद्यालयों का हाईस्कूल में एवं 6 हाईस्कूलों का हायर सेकेण्डरी में उन्नयन कराया था।