पब्लिक पार्लियामेंट ने दिया अल्टीमेटम

शिवपुरी। जलावर्धन योजना के काम को शुरू कराने के लिए पब्लिक पार्लियामेंट ने दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्य नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के निवास पर पहुंचे और उनसे काम शुरू कराने को कहा।

नपाध्यक्ष ने इस अवसर पर सीएमओ कमलेश शर्मा को भी बुला लिया। बाद में पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्यों को बैठाकर अध्यक्ष और सीएमओ ने उनकी समस्या को सुना । पब्लिक पार्लियामेंट ने नपा को अल्टीमेटम दिया है कि यदि 10 अगस्त तक काम शुरू नहीं हुआ तो पुन: आंदोलन शुरू किया जायेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जलावर्धन योजना के क्रियान्वयन के लिए पब्लिक पार्लियामेंट ने जलक्रांति का आगाज कर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन का आयोजन किया था।

जलक्रांति की गूंज भोपाल स्तर तक पहुंची और प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने 20 दिन पहले अनशन को खत्म करने की अनशनकारियों से अपील की और उनसे समय की मांग की जिस पर अनशनकारियों ने एक माह का समय देते हुए अनशन को स्थगित कर दिया।

लेकिन पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्यों का कहना है कि अभी तक क्रियान्वयन एजेंसी ही तय नहीं हुई है ऐसे में काम कैसे शुरू होगा इसके बारे में संशय बना हुआ है।

पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्यों की सीएमओ और नपाध्यक्ष से चर्चा हुई इस दौरान पब्लिक पार्लियामेंट के मधुसूदन चौबे अपनी मांगें नपाध्यक्ष के समक्ष रखीं साथ ही सीएमओ से सवाल किये कि इस योजना में कहां अड़ंगा आ रहा है जिस पर सीएमओ ने जबाव देते हुए कहा कि जब तक क्रियान्वयन एजेंसी तय नहीं हो जाती तब तक वह भी इसमें कुछ नहीं कर सकते।

काम शुरू नहीं हुआ तो इच्छामृत्यु की करेंगे मांग
पब्लिक  पार्लियामेंट के सदस्यों ने नपा पदाधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है कि यदि जल्द काम शुरू नहीं हुआ तो पार्लियामेंट के सदस्य कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर उनसे इच्छामृत्यु की मांग करेंगे।