नपा की लापरवाही: बस स्टेण्ड बन गया तालाब, चारों ओर गंदगी ही गंदगी

शिवपुरी। शिवपुरी में अभी मामूली बरसात ही हुई है लेकिन रिमझिम बारिश ने ही बस स्टेण्ड की व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है। बस स्टेण्ड तालाब में तब्दील हो चुका है और चारों ओर गंदगी का साम्राज्य है।

बरसात के कारण सड़कों में इतने गड्ढे हो चुके हैं कि गाडिय़ों का निकलना मुश्किल हो रहा है और चेसिस अडऩे से कई गाडिय़ां क्षतिग्रस्त भी हो चुकी हैं। साफ-सफाई न होने से चारों ओर गंदगी का साम्राज्य है। नगरपालिका की व्यवस्था इतनी लचर है कि यात्रियों को पीने का पानी भी सुलभ नहीं है।

बस स्टेण्ड में पानी निकासी की कोई उपयुक्त व्यवस्था न होने से हल्की बारिश में ही पूरे क्षेत्र में अनेक तालाब बन गए हैं। जिनमें कीडे, मकोड़े, मक्खी, मच्छर आदि पनपकर यात्रियों को  त्रस्त कर रहे हैं। पूरे क्षेत्र में इतना पानी जमा हुआ है कि सुलभ कॉ प्लेक्स में जाना भी मुश्किल हो रहा है।

यहां के दुकानदार बताते हैं कि दो तीन पहले जब युवती सुलभ कॉ प्लेक्स जा  रही थी तो तालाब के पानी में पैर फिसलने के कारण उसकी हड्डी टूट गई थी। हल्की बरसात में ही पूरा बस स्टेण्ड टपक रहा है तथा प्रतीक्षारत यात्री पानी और गंदगी के बीच बैठ नहीं पा रहे हैं।

सड़क से जहां बसें खड़ी होती हैं वहां पहुंचने में चार पांच तालाबों को पार करना पड़ रहा है जिससे यात्री भी परेशान हैं और बस ड्रायवर को भी बस निकालने में परेशानी हो रही है।

यहां स्वीपर की व्यवस्था न होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है वहीं महीनों से इस क्षेत्र में सफाई नहीं हुई है जिससे चारों ओर गंदगी फैली हुई है। बाहर का यात्री जब इस स्टेण्ड पर आता है तो इसकी दुर्दशा को देखकर अपना सिर पीट लेता है।

 जिला मु यालय का बस स्टेण्ड किसी गांवखेड़े के बस स्टेण्ड से भी इन दिनों गया गुजरा नजर आ रहा है। पानी न मिलने से भी यात्री परेशान हैं।