संदिग्ध अवस्था में बेहोश मिले बदरवास सीईओ शुक्ला

शिवपुरी। जनपद पंचायत बदरवास के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजीव शुक्ला कल रात अपने कमरे में बेहोशी अवस्था में मिले। उनके हाथ पर जलने के निशान तथा सीने पर चोट के निशान बताये जा रहे हैं। वहीं उनका बायां पैर भी गला हुआ मिला।

बीमारी के कारण उनकी हालत हुई है या फिर वह हादसे का शिकार हुए हैं यह जांच का विषय है। कल जब जनपद पंचायत बदरवास का चपरासी हल्के केवट उनके घर के बाहर खड़ी अपनी मोटरसाइकिल उठाने गया तब पता चला कि राजीव शुक्ला घर में हैं।

कमरे में बेहोशी अवस्था में राजीव शुक्ला पलंग के नीचे जमीन पर पड़े हुए थे और उन्हें इलाज के लिए पहले बदरवास फिर शिवपुरी भेजा गया लेकिन हालत गंभीर देखकर रात साढ़े 11 बजे जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर रैफर कर दिया। समाचार लिखे जाने तक उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी।

मु य कार्यपालन अधिकारी राजीव शुक्ला को बदरवास पदस्थ हुए आठ-नौ माह बीत गए थे। उनकी छवि एक ईमानदार अधिकारी के रूप में जानी जाती है। वह जब लंबे समय तक बीमार रहे तो उन्होंने दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में अपना चैकअप कराया जहां जांच के दौरान स्पष्ट हुआ कि उनके फेफड़े और किडनी में संक्रमण हैं जिसका वह इलाज करा रहे थे।

मई माह में उनका स्वास्थ्य जब ज्यादा बिगड़ गया तो उनका चार्ज कोलारस के सीईओ अजीत तिवारी को दे दिया गया। 16-17 जुलाई को श्री शुक्ला अपने स्थानांतरण के लिए भोपाल गए और कह गए कि दो तीन दिन के भीतर वह बदरवास आएंगे।

बदरवास में वह सरकारी आवास में रह रहे थे। इसके बाद वह कब बदरवास आए किसी को पता नहीं चला। कल रात को जब चपरासी हल्के केवट अपनी गाड़ी उठाने गया तो उसने देखा कि आवास के भीतर पंखा चल रहा है। इसके बाद उसने खिड़की खोलकर अंदर झांका तो देखा कि श्री शुक्ला जमीन पर पड़े हुए हैं। इसके बाद केवट ने इसकी सूचना जनपद के मुख्य लेखापाल मायाराम और पुलिस को दी।

पुलिस ने आकर दरवाजा तुड़वाया। कमरे में सीईओ शुक्ला पलंग के नीचे पड़े हुए थे और टेबिल पर दवाइयां बिखरीं थीं तथा वह पूरी तरह से बेहोशी की अवस्था में थे। बदरवास में ज्यादा बरसात होने के कारण पानी कमरे में आ गया था और पानी में पड़ा होने के कारण सीईओ शुक्ला का पैर भी गलने लगा था।

तत्काल सीईओ शुक्ला को बदरवास अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी सांस काफी धीमी गति से चल रही थी इस पर श्री शुक्ला को शिवपुरी और फिर ग्वालियर रैफर कर दिया गया।

पहले भी गायब रह चुके हैं श्री शुक्ला
जनपद पंचायत बदरवास के सीईओ राजीव शुक्ला बताया जाता है कि इसके पहले भी एक बार लापता हो चुके हैं। जब वह मुंगावली के आसपास कहीं पदस्थ थे तो अचानक वह गायब हो गये थे। जिसका अखबारों में समाचार भी प्रकाशित हुआ था बाद में वह अशोक नगर में मिले लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका था कि उनके गायब होने का रहस्य क्या था।