2 मौतो के बाद सो कर उठे शिवपुरी नपा के सीएमओ कमलेश शर्मा

शिवपुरी। आज बीती रात्रि अम्बेडर कॉलोनी में जमीन पर सो रहे मां-बेटे की मौत सांप के डसने के कारण हो गई है। बताया गया है कि इस वार्ड क्र 25 के पार्षद सहित स्थानीय जनता ने कॉलोनी में भरे पानी की शिकायत सीएमओ से की थी परन्तु सफाई नही हुई। परन्तु आज 2 मौतो के बाद सीएमओ जाग गए और कॉलोनी मे सफाई शुरू की गई।

जानकारी के अनुसार रात्रि में मृतिका राबिया पत्नी इल्यास खान निवासी अ बेडकर अपने तीन बच्चों के साथ रात्रि में घर में जमीन पर सो रही थी। रात्रि करीब ढाई बजे एक सर्प घर में घुस आया और जमीन पर सो रहे 16 वर्षीय आविद के हाथ में लिपट गया और उसने उसकी बाजू पर काट लिया जिससे घबराकर आविद ने सांप को हाथ से पकड़कर फेंक दिया इसके बाद सांप ने राबिया की उंगली को भी काट लिया और अंधेरे में कहीं अदृश्य हो गया।

सांप काटते ही आबिद की हालत खराब होने लगी जिसे लेकर पड़ोसी अस्पताल पहुंचे जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने इलाज किया और भर्ती कर लिया उस समय आविद की हालत गंभीर थी इसके बावजूद भी किसी प्रशिक्षित डॉक्टर को कॉल कर नहीं बुलया गया और आज सुबह 5.30 बजे आबिद ने दम तोड़ दिया।

बाद में राबिया का भी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने परीक्षण किया और उसे स्वस्थ बताते हुए उसे घर भेज दिया लेकिन आज सुबह 6.30 बजे राबिया अचानक बेहोश हो गई जिसे अस्पताल लाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।
                         
यह दो बातो को उल्लेख अवश्य बनता है एक मौत को रोका जा सकता था परन्तु डॉक्टरो की घनघोर लापरवाही का परिचय इस केस में दिया। दूसरा इस शहर ने कौनसा पाप कर दिया जो एक आरआई को सीएमओ शिवपुरी नपा बना दिया। इस घटना के बाद स्थानीय पार्षद और जनता ने सीएओ को इस वार्ड में पसरी गंदगी को लेकर फोन लगाए परन्तु सीएमओ साहब ने फोन रिसीब नही किया।

सीएमओ कमलेश शर्मा अगर समय पर इस कॉलोनी की साफ-सफाई और भरे पनी को निकलवा देते तो शायद यह गंभीर हादसा नही होता। लेकिन 2 मौतो के बाद सीएमओ की नीद टूट गई और अपने कर्तव्य का बोध हुआ तब जाकर वहां साफ-सफाई शुरू की गई।

नपा की लापरवाही ले रही है लोगों की जान: पार्षद देवेन्द्र
वार्ड क्र. 25 के पार्षद देवेन्द्र पवन शर्मा ने नगरपालिका पर गंभीर आरोप लगाते हुए आज सुबह अ बेडकर कॉलोनी में मां बेटे की मौत का जि मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि कॉलोनी में पिछले काफी समय से साफ-सफाई नहीं हुई जिसके लिए वह कई बार नगरपालिका अधिकारियों से संपर्क कर चुके हैं।

वहीं कॉलोनीवासियों से एकत्रित होकर नपाधिकारियों से शिकायत की लेकिन इसके बावजूद भी वहां साफ सफाई नहीं हुई और बीती रात्रि बारिस होने के बाद कॉलोनी में पानी भर गया और गंदगी जमा हो गई जहां सांपों का विचरण होने लगा है और इसी कारण यह घटना घटित हुई जिसकी जि मेदार नगरपालिका है।