शहर में एक परिवार ऐसा भी जिसमें रक्तदान कर मनाई जाती है वैवाहिक वर्षगांठ

शिवपुरी। रक्तदान करने के लिए किसी दिन या विशेष अवसर की आवश्यकता नहीं पड़ती क्योंकि यह तो स्वैच्छिक जि मेदारी पर निर्भर करता है। लेकिन शहर में एक परिवार ऐसा भी है जो प्रतिवर्ष अपनी वैवाहिक वर्षगांठ पर सपरिवार रक्तदान करते है। 

शहर के न्यू ब्लॉक निवासी राजेश सिंघल व उनकी पत्नि श्रीमती मीना सिंघल एवं उनके पुत्र प्रतीक सिंघल व छोटे पुत्र प्रयास द्वारा भी रक्तदान किया जाता है। रक्तदान का यह क्रम सबसे पहले राजेश सिंघल ने अपने विवाह से पूर्व से पूर्व ही किया था ।

और अब तक वह लगभग 35 बार रक्तदान कर चुके है जबकि उनके विवाह के बाद जीवन संगिनी बनी श्रीमती मीना सिंघल ने भी पति के साथ इस अनुकरणीय पहल में उनका साथ दिया और उन्होंने भी अब तक विवाह के बाद 10 बार रक्तदान किया है। 

इसके अलावा पुत्र प्रतीक ने 10 बार और छोटे पुत्र प्रयास ने 4 बार रक्तदान कर अपने माता-पिता के इस अनूठे कार्य में सहभागी बनने का सौभाग्य प्राप्त किया। विवाह की वर्षगांठ को अनूठे तरीके से मनाने के लिए इस परिवार के बच्चों ने भी अपने माता-पिता की प्रेरणा से वैवाहिक वर्षगांठ पर रक्तदान करने की इच्छा जताई और बीते लंबे समय से यह बच्चे भी रक्तदान कर रहे है। गत दिवस विवाह की 25वीं वर्षगांठ पर एक बार फिर इस परिवार ने रक्तदान कर इस अनूठे दिवस को स्मरणीय बना दिया।