यशोधरा राजे ने रूकवाया सीवर प्रोजेक्ट काम

शिवपुरी। स्थानीय विधायक और वाणिज्य उद्योग खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सीवरेज परियोजना पर चल रहे काम को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं आदेश की वजह से पीएचई सहित काम कर रही कंपनी सकते में आ गई है।

बताया गया है कि शहर के बीचो-बीच सड़कें खोदकर बिछाई जा रही पाइपलाइन मंत्री को समझ में नहीं आई, जिस वजह से काम रोकने के आदेश दिए गए हैं यह आदेश 24 अप्रैल को ली गई बैठक में मंत्री के द्वारा दिए गए थे, जो पीएचई को 27 को मिले है।

सीवरेज परियोजना को बंद करने के आदेश देने के पीछे जो वजह बताई गई है, उसके तहत बीच सडक पर चल रही खुदाई से मंत्री को आपत्ति है मंत्री का कहना है कि सडक के बीचो-बीच खुदाई कर बिछाई जा रही पाइपलाइन से सडकें तबाह हो रही हैं, इस वजह से काम रोक दिया जाना चाहिए इसके अलावा किसी दूसरे पहलू पर विचार कर ही काम आगे शुरू किया जाए।

सीवरेज परियोजना के तहत शहर की सारी सड़के खोद दी है, परियोजना पर पहले ही 25 करोड से ज्यादा का खर्च शासन कर चुका है ऐसे में अब शासन की तंद्रा टूटी है कि खुदाई की वजह से शहर की सड़कें तबाह हो रही हैं।

मामले में पीएचई ने एक पत्र लिखकर तकनीकी पहलुओं को समझाने की कोशिश की है, लेकिन काम शुरू करने के संबंध में शासन-प्रशासन की ओर से कोई पत्र अभी तक पीएचई को नहीं मिला है।