बैराड़ में चल रहा है फर्जी कॉलेज, कार्रवाई नहीं करती पुलिस

शिवपुरी। फर्जी घोषित हो चुकी महर्षि महेश योगी यूनिवर्सिटी से पहले कभी संबद्ध रहा श्री राम इंस्ट्टीयूट अभी भी छात्रों को डीएड, बीएड, बीसीए, डीसीए सहित कई और कोर्स में प्रवेश दे रहा है। इस संदर्भ में पुलिस को लगातार शिकायतें की जा रहीं हैं परंतु पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

क्योंकि यूनिवर्सिटी ही बंद हो गई है अत: उक्त कॉलेज फर्जी है। अब इस कॉलेज पर किसी भी विश्वविधालय की मान्यता नही है। यह कॉलेज दूसरे कॉलेजो को एडमिशन देता है। इस कॉलेज की कोई बिल्डिंग भी नही है और यह बैराड में एक किराए के दो कमरो में चल रहा है।

इस कॉलेज के लगातार धोखाधडी के मामले सामने आ रहै है। और लगातार इसकी शिकायत बैराड पुलिस को लिखित में की जा रही है, परन्तु इस कॉलेज और बैराड कॉलेज के अवैध गठबंधन के कारण इस कॉलेज पर कोई कार्यवाही नही हो रही है।

जानकारी के अनुसार इस कॉलेज के द्ववारा धोखाधड़ी का मामला ग्राम अमरपुर निवासी अतुल उपाध्याय के साथ घटित हुआ था। उक्त कॉलेज संचालक ने बीएड ने नाम पर 30 हजार लिए और उक्त छात्र का एडवीसन नही हुआ तो उक्त संचालक ने अतुल उपाध्याय के साथ मारपीट कर दी।

वही दूसरा मामला ऊदल वघेल के साथ घटित हुआ जिसमें उक्त कॉलेज के संचालक अमोल रजक से 20 हजार रू डीएड के नाम पर लिए और उसका एडमिशन भी नही हुआ है उक्त दोनो छात्रो ने पुलिस को शिकायत भी की परन्तु आज दिनांक तक इस फर्जी कॉलेज संचालक पर कोई कार्यवाही नही की गई है।